फोटो गैलरी

Hindi Newsकोहरे में छिपा रहा सूरज, 103 ट्रेनों की रफ्तार थमी

कोहरे में छिपा रहा सूरज, 103 ट्रेनों की रफ्तार थमी

राष्ट्रीय राजधानी रविवार को कोहरे की घनी चादर में लिपटी रही, जिससे दिल्ली वासियों को सर्दी का इस मौसम में पहली बार एहसास हुआ जबकि कोहरे के कारण 103 रेलगाड़ियों के परिचालन में देरी हुई और 27 अन्य...

कोहरे में छिपा रहा सूरज, 103 ट्रेनों की रफ्तार थमी
एजेंसीSun, 25 Dec 2016 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी रविवार को कोहरे की घनी चादर में लिपटी रही, जिससे दिल्ली वासियों को सर्दी का इस मौसम में पहली बार एहसास हुआ जबकि कोहरे के कारण 103 रेलगाड़ियों के परिचालन में देरी हुई और 27 अन्य ट्रेनों के समय में परिवर्तन करना पड़ा। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि हालांकि विमान सेवाएं सामान्य रहीं।

मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं दृश्यता 500 मीटर रही। वहीं सुबह के साढ़े आठ बजे दश्यता 600 मीटर रही जो साढ़े 11 बजे घटकर 300 मीटर रह गया। हालांकि पूरे दिन में सूर्य नजर नहीं आया।

अधिकारी ने बताया, धीमी गति से चलने वाली हवा और आर्द्रता के उच्च स्तर के कारण कोहरे की स्थिति बनी रही। अपराहन ढाई बजे आर्द्रता का स्तर 90 प्रतिशत दर्ज किया गया, जो उक्त समय पर 50 फीसदी के आसपास रहता है। मौसम विभाग ने दिन की शुरआत में अधिकतम पारे के 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद जतायी थी। हालांकि न्यूनतम पारा 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के सामान्य पारे से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली आने वाली 103 ट्रेनें कई घंटों की देरी से चल रही हैं जबकि कम दश्यता के कारण 27 रेलगाड़ियों के समय में परिवर्तन किया गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें