फोटो गैलरी

Hindi Newsविदेश में बैठे माल्या ने बताया, क्यों बंद हुई किंगफिशर एयरलाइंस

विदेश में बैठे माल्या ने बताया, क्यों बंद हुई किंगफिशर एयरलाइंस

ब्रिटेन में रह रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस के विमानों के खराब इंजन उसके बंद होने की एक प्रमुख वजह थी। माल्या ने कहा कि प्रैट एंड विहटनी (पीएंडडब्ल्यू) की एक समूह कंपनी...

विदेश में बैठे माल्या ने बताया, क्यों बंद हुई किंगफिशर एयरलाइंस
एजेंसीFri, 03 Mar 2017 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में रह रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस के विमानों के खराब इंजन उसके बंद होने की एक प्रमुख वजह थी। माल्या ने कहा कि प्रैट एंड विहटनी (पीएंडडब्ल्यू) की एक समूह कंपनी पर किंगफिशर एयरलाइंस को खराब इंजनों की आपूर्ति करने के लिए कानूनी कार्रवाई की गई है।

विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने भारत में परिचालन में प्रयुक्त कुछ एयरबस 320 नियो विमानों में पीएंडडब्ल्यू के इंजनों की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। डीजीसीए ने ऐसे इंजन वाले 21 विमानों 320 एयर बसों की जांच के विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। ये विमान और एयरबस इंडिगो और गो एयर कंपनी में सेवांए दे रहे हैं।

माल्या ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रैट एंड विहटनी विमान इंजनों की डीजीसीए द्वारा जांच कराए जाने से अचंभित नहीं हूं। किंगफिशर एयरलाइंस भी दुभार्ग्य से खराब इंजनों की वजह से बंद हो गई। माल्या ने कहा कि हमने पीएंडडब्ल्यू समूह की आईएई पर मामला दर्ज कराया है। यह मामला किंगफिशर को खराब इंजनों की आपूर्ति करने के एवज में मुआवजा पाने के लिए दायर किया गया है। इस संबंध में पीएंडडब्ल्यू प्रवक्ता की ओर से कोई बयान नहीं मिल सका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें