फोटो गैलरी

Hindi Newsमंत्रिमंडल विस्तार में बजट की सोच और प्राथमिकताएं दिखेंगीः पीएम मोदी

मंत्रिमंडल विस्तार में बजट की सोच और प्राथमिकताएं दिखेंगीः पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार में बजट की सोच और प्राथमिकताएं प्रदर्शित होंगी। उन्होंने सोमवार को यहां कुछ पत्रकारों से मुलाकात में ढाका आतंकी हमले समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा...

मंत्रिमंडल विस्तार में बजट की सोच और प्राथमिकताएं दिखेंगीः पीएम मोदी
एजेंसीTue, 05 Jul 2016 09:42 AM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार में बजट की सोच और प्राथमिकताएं प्रदर्शित होंगी। उन्होंने सोमवार को यहां कुछ पत्रकारों से मुलाकात में ढाका आतंकी हमले समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। 

पीएम मोदी ने कहा कि न्यूनतम सरकार और अधिकतम सुशासन के चार बिंदुओं के एजेंडे के मुताबिक, फाइलों का तेजी से निपटारा, कारोबार के माहौल को सुगम बनाने, कैबिनेट नोट को अंतिम रूप देने का समय कम करने व सरकार के कामकाज के विषय शामिल होंगे। लेकिन यह कहना सही नहीं है कि भारत में आर्थिक वृद्धि रोजगारहीन होगी, क्योंकि सरकार का ध्यान खुदरा क्षेत्र में अधिक रोजगार पैदा करने पर है।

मोदी ने कहा कि सब्सिडी सुधार पहले ही केरोसिन और यूरिया के रूप में आगे बढ़ाए जा चुके हैं। इसमें लीकेज बंद किया गया है और नीम लेपित यूरिया के अधिक उत्पादन के साथ इसकी कमी की कोई शिकायत नहीं मिली है। मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में दुनिया को एकजुट होने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें