फोटो गैलरी

Hindi Newsबिना शौचालय वाली ट्रेन में सफर करते रहे जवान

बिना शौचालय वाली ट्रेन में सफर करते रहे जवान

चुनाव ड्यूटी पर भेजे गए अर्धसैनिक बलों के 500 जवानों को ऐसी ट्रेन में 30 घंटे की यात्रा करनी पड़ी जिसकी तीन बोगियों में शौचालय ही नहीं थे। इतना ही नहीं ये बोगियां आपस में जुड़ी भी नहीं थी। इस संबंध में...

बिना शौचालय वाली ट्रेन में सफर करते रहे जवान
एजेंसीFri, 06 May 2016 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव ड्यूटी पर भेजे गए अर्धसैनिक बलों के 500 जवानों को ऐसी ट्रेन में 30 घंटे की यात्रा करनी पड़ी जिसकी तीन बोगियों में शौचालय ही नहीं थे। इतना ही नहीं ये बोगियां आपस में जुड़ी भी नहीं थी। इस संबंध में जवानों ने निर्वाचन आयोग से शिकायत दर्ज कराई है।

एक मई को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और कुछ अन्य बलों के जवानों को पश्चिम बंगाल के दानकुनी से तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली के लिए चुनाव स्पेशल ट्रेन में सवार होना था। दानकुनी से तिरुचिरापल्ली के बीच करीब 2000 किलोमीटर की दूरी है। इस दूरी को तय करने में उन्हें 32 घंटे से भी अधिक समय लगना था।

निर्वाचन आयोग के साथ-साथ रेल मंत्रालय से भी शिकायत की गई है। शिकायत में सुरक्षा बल के जवानों द्वारा ट्रेन के अंदर ली गई तस्वीर भी संलग्न की गई है, ताकि इस मामले में उचित कार्रवाई की जा सके। बताया जाता है कि हाल ही में आईटीबीपी के 500 कर्मियों को एयर इंडिया ड्रीमलाइनर के विमान से कोलकाता से केरल के कोच्चि ले जाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें