फोटो गैलरी

Hindi Newsमनी लॉन्ड्रिंग केस: हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र को ED ने किया तलब

मनी लॉन्ड्रिंग केस: हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र को ED ने किया तलब

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उनके और कई अन्य के खिलाफ चल रही जांच के संबंध में पूछताछ के लिए तलब किया है।  ईडी की यह...

मनी लॉन्ड्रिंग केस: हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र को ED ने किया तलब
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 10 Apr 2017 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उनके और कई अन्य के खिलाफ चल रही जांच के संबंध में पूछताछ के लिए तलब किया है। 

ईडी की यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है जब सीबीआई मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोत से अधिक 10 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति को एकत्र करने के मामले में आरोप-पत्र दायर कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने ताजा समन जारी किया है क्योंकि वह मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्ट (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज करना चाहती है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को जांच अधिकारी (आईओ) के सामने 13 अप्रैल से पहले बयान दर्ज कराने के लिए आने को कहा है। एजेंसी ने सिंह को पहले भी तलब किया था लेकिन उन्होंने अधिकारिक प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए आने में असमर्थता व्यक्त कर दी थी।

एजेंसी ने पहले ही उनकी पत्नी प्रतिभा और बेटे विक्रमादित्य से इस मामले में पूछताछ की है। ईडी ने मुख्यमंत्री, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्ट के आपराधिक प्रावधान के तहत साल 2015 में सीबीआई की ओर से दायर की गई शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मामला दर्ज किया है।

कांग्रेस के इस 82 वर्षीय नेता सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा के अलावा चुन्नी लाल चौहान, जोगिन्दर सिहं घाल्टा, प्रेम राज, वकामुल्ला चंद्रशेखर, लवण कुमार रोच और राम प्रकाश भाटिया आरोपी हैं। 

सीएम वीरभद्र की मुश्किलें बढ़ीं: डीए केस में CBI ने दायर की चार्जशीट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें