class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उबर ने DTU के छात्र को दिया 1.25 करोड़ रुपये का पैकेज

उबर ने DTU के छात्र को दिया 1.25 करोड़ रुपये का पैकेज

दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) के एक छात्र को अमेरिका स्थित टैक्सी एग्रीगेटर उबर से 1.25 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज मिला है। यह दूसरा सबसे अधिक पैकेज है। इससे पहले गूगल ने एक छात्र को 1.27 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज दिया था।

वसंत कुंज स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल का छात्र रहा सिद्धार्थ डीटीयू में कंप्यूटर साइंस का अंतिम वर्ष का विद्यार्थी है। उसे अमेरिका के शहर सैन फ्रांसिस्को में सॉफ्टवेयर इंजियर के पद का ऑफर मिला है। उसके पैकेज में बेसिक सैलरी और अन्य लाभ शामिल हैं। उनकी बेसिक पे करीब 71 लाख रुपये है जो कि अन्य लाभों के साथ 1.25 करोड़ रुपये सालाना तक जा सकती है।

सिद्धार्थ ने कहा कि यह ऑफर उसके लिए काफी महत्वपूर्ण है, उबर में उसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने बताया कि पिछले साल उन्होंने उबर में तीन महीने की इंटर्नशिप की थी, उस दौरान काफी कुछ सीखने को मिला था।  

उन्होंने कहा कि मैं जॉब पाकर काफी खुश हूं और सैन फ्रांसिस्को जाने के बारे में सोच रहा हूं।

परिवार के सबसे बड़े बेटे सिद्धार्थ ने 12वीं क्लास में 95.4% मार्क्स हासिल किए थे और कंप्यूटर साइंस और गणित में उन्होंने 100 में से 98 अंक प्राप्त किए थे। उनका प्रतिशत गिर गया था क्योंकि उनके अंग्रेजी में कम मार्क्स आए थे। उसके बाद उन्होंने जेईई मैन की परीक्षा पास की और डीटीयू में सीट हासिल की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dtu student gets rs 71 lakh placement offer from uber