फोटो गैलरी

Hindi Newsआय से अधिक संपत्ति:वीरभद्र की पत्नी की अपील पर CBI को कोर्ट का नोटिस

आय से अधिक संपत्ति:वीरभद्र की पत्नी की अपील पर CBI को कोर्ट का नोटिस

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी की याचिका पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को नोटिस जारी किया है।  वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने यह...

आय से अधिक संपत्ति:वीरभद्र की पत्नी की अपील पर CBI को कोर्ट का नोटिस
एजेंसीMon, 24 Apr 2017 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी की याचिका पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को नोटिस जारी किया है। 

वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने यह याचिका अपने और पति के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले में दाखिल आरोप-पत्र को लेकर दायर की है।
प्रतिभा सिंह ने इसमें आरोप लगाया है कि जांच एजेंसी ने जांच के दौरान समुचित कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया। उन्होंने यह भी मांग की है कि मामले में दंपत्ति के खिलाफ दायर आरोप-पत्र का संज्ञान नहीं लिया जाना चाहिए।

विशेष न्यायाधीश वीरेन्द्र कुमार गोयल इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं जिसमें सीबीआई ने मुख्यमंत्री के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया है। आरोप-पत्र में दावा किया गया है कि सिंह के पास करीब 10 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति है जो कि केंद्रीय मंत्री के पद पर उनके कार्यकाल के दौरान उनकी आमदनी की 192 फीसदी अधिक है।

अंतिम रिपोर्ट नौ व्यक्तियों के खिलाफ दाखिल की गई है जिसमें भारतीय दंड संहिता तथा भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धाराओं 109 (उकसाना), 465 (जालसाजी के लिए दंडनीय) के तहत दंडनीय आरोप लगाए गए हैं। इसमें 225 गवाहों से सवाल किए गए और 442 दस्तावेज संलग्न हैं। सीबीआई ने इसी साल 31 मार्च को यह आरोप-पत्र दाखिल किया।

राहत की मांगःतमिलनाडु के किसानों से क्यों नहीं मिले PM, जानें 3 कारण

मनी लॉन्ड्रिंग केस: हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र को ED ने किया तलब

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें