फोटो गैलरी

Hindi Newsगोवा: कांग्रेस सरकार बनाने के लिए थी तैयार, दिग्विजय ने रोका- फलेरो

गोवा: कांग्रेस सरकार बनाने के लिए थी तैयार, दिग्विजय ने रोका- फलेरो

गोवा में कांग्रेस की सरकार नहीं बन पाने का ठीकरा पार्टी के नेता खुद एक-दूसरे पर फोड़ रहे हैं। गोवा कांग्रेस अध्यक्ष लुइजिन्हो फलेरो ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और गोवा...

गोवा: कांग्रेस सरकार बनाने के लिए थी तैयार, दिग्विजय ने रोका- फलेरो
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Mar 2017 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

गोवा में कांग्रेस की सरकार नहीं बन पाने का ठीकरा पार्टी के नेता खुद एक-दूसरे पर फोड़ रहे हैं। गोवा कांग्रेस अध्यक्ष लुइजिन्हो फलेरो ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और गोवा स्क्रीनिंग कमिटी के चीफ केसी वेणुगोपाल के चलते पार्टी गोवा में सरकार बनाने में असफल रही।

गोवा में कांग्रेस सीएम उम्मीदवारों के बीच झगड़े की बात खारिज करते हुए फलेरो ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा के बुलावे का इंतजार करने को कहा था। फलेरो ने कहा, " मैंने समर्थन पत्र का ड्रॉफ्ट तैयार कर लिया था ताकि राज्यपाल के पास इसे पेश कर सकूं लेकिन दिग्विजय ने कहा कि राज्यपाल के बुलावे का इंतजार करना चाहिए। इसलिए हम रूक गए।"

फलेरो ने दावा किया 11 मार्च को चुनावी नतीजे आने के बाद देर रात तक हमारे पास एनसीपी विधायक सहित दो निर्दलियों का समर्थन मिल चुका था। हमें 21 विधायकों का समर्थन मिल गया था लेकिन हस्ताक्षर नहीं थे। उन्होंने कहा कि मैं किसी को दोषी नहीं ठहराना चाहता लेकिन दिग्विजय और वेणुगोपाल के पास निर्णय लेने का अधिकार था। 11 मार्च की रात में ही निर्णय होना चाहिए था।

दिग्विजय को राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए

गोवा में सरकार बनाने की कांग्रेस की संभावनाओं पर 'पानी फेरने' पर आलोचनाओं के शिकार कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए पार्टी के पूर्व विधायक विश्वजीत राणे ने कहा कि उन्हें अब राजनीति छोड़ देनी चाहिए। राणे ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के एक दिन बाद कहा, 'दिग्विजय को राजनीति से अब संन्यास ले लेना चाहिए। उन्होंने जिस तरह से अन्य कांग्रेसी नेताओें के साथ बड़ी गलती की है, उसे पार्टी को बहुमत के बावजूद (गोवा में) सरकार नहीं बनने के रूप में भुगतना पड़ा।'

उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि दिग्विजय वास्तव में गोवा में कांग्रेसी सरकार बनाना चाहते थे या नहीं। उनके क्रियाकलापों को देखते हुए ऐसा नहीं लगता (कि उन्होंने कुछ किया)।' राणे (45) ने गोवा विधानसभा में गुरुवार को शक्ति परीक्षण के दौरान पार्टी विप का उल्लंघन करते हुए कांग्रेस को झटका दिया और उन्होंने खुद को अनुपस्थित रखा। पूर्व मुख्यमंत्री प्रतापसिंह राणे के बेटे विश्वजीत ने आरोप लगाया कि गोवा विधानसभा चुनावों में 17 सीटें जीतने के बाद पार्टी कार्यालय में कांग्रेस विधायक दल की बैठक महज 'मजाक' थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें