फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली: किशोर से दुष्कर्म में युवती गिरफ्तार

दिल्ली: किशोर से दुष्कर्म में युवती गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके से जो खबर आई है उस पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है। दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां दुष्कर्म के आरोप में एक...

दिल्ली: किशोर से दुष्कर्म में युवती गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Sep 2016 09:06 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके से जो खबर आई है उस पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है। दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां दुष्कर्म के आरोप में एक युवती गिरफ्तार हुई है।

अभी तक तो विदेश में ही ऐसी दो तीन घटनाएं आई थीं जिसमें किसी पुरुष के यौन शोषण में महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था या गिरफ्तार किया गया था। लेकिन अब अपने देश में भी लड़के के दुष्कर्म में लड़की गिरफ़्तार होने की घटना सामने आई। ऐसी अजीब घटना शायद देश में पहली बार सामने आई है।

क्या है पूरा मामला?
इसी साल जून में युवती ने फर्जी दुष्कर्म के मामले में किशोर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने नाबालिग को बालसुधार गृह भेज दिया गया था। जब पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल की तो किशोर न्यायालय मामले की सुनवाई करते हुए युवती के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया, इसके बाद गुरुवार को युवती को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस का कहना है कि इसी साल जून महीने में युवती ने नाबालिग को बालिग बताकर गे्रटर कैलाश थाने में फर्जी दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। युवती ने 17 साल के किशोर पर आरोप लगाया था कि उसने शादी का झांसा दिया, लेकिन शादी नहीं की। बाद में उसने शादी करने से भी इंकार कर दिया।

पुलिस के मुताबिक दोनों लोग जमरूदपुर इलाके में साथ में रहते थे। 24 साल की युवती जमरूदपुर में नौकरानी का काम करती थी। वहीं 17 साल का किशोर इसी इलाके में रहकर छोटा-मोटा काम करता था। साथ रहने होते हुए जब किशोर ने शादी से इंकार किया तो उसने दुष्कर्म का केस दर्ज करा दिया था। पुलिस ने आरोपी किशोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इसके बाद पुलिस जब झारखंड पहुंची तो स्कूल से पता चला कि आरोपी बालिग नहीं बल्कि नाबालिग है, उसकी उम्र 17 साल है। इस दौरान किशोर न्यायलय ने सुनवाई के दौरान कहा कि यौन शोषण युवती का नहीं बल्कि नाबालिग का हुआ है। ऐसे में युवती पर केस होना चाहिए। जिसके बाद ग्रेटर कैलाश पुलिस ने युवती को झारखंड से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें