फोटो गैलरी

Hindi News'लिकर किंग' फंसे:फेरा मामले में माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

'लिकर किंग' फंसे:फेरा मामले में माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

बैंकों का हजारों करोड़ रुपये कर्ज लेकर फरार चल रहे कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। माल्या के खिलाफ फेरा उल्लंघन मामले में कथित तौर पर समन से बचने के...

'लिकर किंग' फंसे:फेरा मामले में माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 12 Apr 2017 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंकों का हजारों करोड़ रुपये कर्ज लेकर फरार चल रहे कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। माल्या के खिलाफ फेरा उल्लंघन मामले में कथित तौर पर समन से बचने के मुद्दे पर गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। 

आपको बता दें कि माल्या को भारतीय बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ का कर्ज चुकाना है। सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को पासपोर्ट के साथ कोर्ट में पिछले साल 30 मार्च को पेश होने के लिए कहा था। लेकिन वो कोर्ट में पेश नहीं हुए। माल्या करीब 2 साल से फरार हैं और ब्रिटेन में रह रहे हैं। 

माल्या के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन से भी बातचीत चल रही है। लेकिन फिलहाल अभी इसमें भारत को ठोस सफलता नहीं मिल पाई है। नौवीं ब्रिटेन-भारत आर्थिक और वित्तीय वार्ता के दौरान 4 अप्रैल ब्रिटेन के वित्त मंत्री ने माल्या के प्रत्यर्पण के मामले में किसी भी तरह की टिप्पणी करने से मना कर दिया था। 
ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलिप हैमंड ने कहा था कि ये न्यायालय का मामला है। न्यायालय के ऑर्डर के बाद ही माल्या को भारत को सौंपा जा सकता है। 

कर्ज वसूलीः इस एक्टर ने खरीदा माल्या का किंगफिशर विला, 73.1 करोड़ दी कीमत

शिकंजाः भगोड़े विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटिश सरकार तैयार​

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें