फोटो गैलरी

Hindi Newsबजट सत्र शुरू होते ही गोवा पर कांग्रेस का हंगामा, विपक्ष का वॉकआउट

बजट सत्र शुरू होते ही गोवा पर कांग्रेस का हंगामा, विपक्ष का वॉकआउट

गोवा में सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्यौता देने की बजाय भारतीय जनता पार्टी  को सरकार बनाने का मौका देने के विरोध में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा राष्ट्रीय जनता दल के सदस्यों ने...

बजट सत्र शुरू होते ही गोवा पर कांग्रेस का हंगामा, विपक्ष का वॉकआउट
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 14 Mar 2017 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

गोवा में सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्यौता देने की बजाय भारतीय जनता पार्टी  को सरकार बनाने का मौका देने के विरोध में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा राष्ट्रीय जनता दल के सदस्यों ने आज लोकसंभा में हंगामा किया और सदन से वॉक आउट किया। 

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकाजुर्न खडगे ने हाल में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरे कांग्रेस को सरकार का गठन करने का अवसर देने की बजाए रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर के नेतृत्व में राज्य में सरकार का गठन किए जान का विरोध किया। उन्होंने इसे गलत बताया और कहा कि यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

पर्रिकर आज शाम लेंगे CM पद की शपथ, 16 मार्च को होगा फ्लोर टेस्ट

खडगे के साथ ही कांग्रेस, राजद तथा राकपां के सदस्यों ने इस मुद्दे को लेकर अपनी सीट पर खड़े होकर कड़ा विरोध किया। कई सदस्यों ने इस मामले में सरकार पर तीखी टिप्पणियां भी की लेकिन अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उनकी एक नहीं सुनी और प्रश्नकाल का संचालन करती रहीं। बात नहीं सुने जाने पर तीनों दलों के सदस्यों ने सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर बाद वॉकआउट कर दिया।

गोवा TIMELINE: एक नजर में पढ़ें अब तक की सियासी उठा-पटक

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें