फोटो गैलरी

Hindi Newsपरीक्षा में किसी स्टूडेंट ने लिखी प्यार भरी कविता तो किसी ने लिखा 'तू शायर है, मैं तेरी शायरी'

परीक्षा में किसी स्टूडेंट ने लिखी प्यार भरी कविता तो किसी ने लिखा 'तू शायर है, मैं तेरी शायरी'

पश्चिम बंगाल के एक कॉलेज में पढ़ने वाले तकरीबन 10 छात्र-छात्राओं को परीक्षा में प्यार भरी कविताएं, गालियां आदि लिखने की वजह से बर्खास्त कर दिया गया है। ये सभी छात्र-छात्राएं मालदा के गौड़ बंगा...

परीक्षा में किसी स्टूडेंट ने लिखी प्यार भरी कविता तो किसी ने लिखा 'तू शायर है, मैं तेरी शायरी'
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के एक कॉलेज में पढ़ने वाले तकरीबन 10 छात्र-छात्राओं को परीक्षा में प्यार भरी कविताएं, गालियां आदि लिखने की वजह से बर्खास्त कर दिया गया है। ये सभी छात्र-छात्राएं मालदा के गौड़ बंगा विश्वविद्यालय से संबंधित बालगुरघाट लॉ कॉलेज में पढ़ते हैं।  

इस मामले में परीक्षा के नियंत्रक (अतिरिक्त प्रभार') संतान दास ने बताया कि वे सभी कॉलेज के तीसरे सेमेस्टर के स्टूडेंट्स थे। वे परीक्षा में गलत उत्तर भी लिख सकते थे लेकिन इसकी जगह उन्होंने गालियां, हिंदी-बंगाली फिल्मों के गानें, प्यार भरी कविताएं आदि लिखी। 

उन्होंने आगे कहा, 'इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एक कमेटी बनाई गई थी। जांच में जो स्टूडेंट्स दोषी पाए गए हैं, उन्हें दो साल के लिए कॉलेज से बर्खास्त कर दिया गया है। छात्रों ने भी अपनी गलती मानी है।' 

दास ने आगे कहा कि वैसे तो एक साल के लिए छात्र बर्खास्त किए जाते हैं लेकिन इस मामले में उन्होंने बहुत ही अनुशासनहीनता दिखाई है। ऐसे में उनपर कड़े एक्शन लिए जाते हुए दो साल के लिए बर्खास्त किया गया है। 

बता दें कि एक छात्र ने 1991 में आई साजन फिल्म का गाना 'तू शायर है, मैं तेरी शायरी' लिखा तो वहीं एक अन्य छात्र ने लिखा कि आखिर कैसे उसकी एक प्रेमिका ने उसको सुनना बंद कर दिया था। 

पिछले साल हुई थी परीक्षा 

ये परीक्षा पिछले साल कराई गई थी, जिसके बाद रिजल्ट इस साल के शुरूआत में जारी किए गए हैं। दास का कहना है कि यह परीक्षा तकरीबन 150 बच्चों ने दी थी लेकिन उसमें सिर्फ 40 ही पास हो सके।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें