फोटो गैलरी

Hindi Newsखेतान ने यूरोपीय बिचौलियों से धन लेने की बात स्वीकारी

खेतान ने यूरोपीय बिचौलियों से धन लेने की बात स्वीकारी

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दावा किया कि ऐरोमैट्रिक्स के पूर्व बोर्ड सदस्य गौतम खेतान ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदे में बिचौलियों गुइदो हाश्के और कार्लो गेरोसा से धन लेने की बात स्वीकार...

खेतान ने यूरोपीय बिचौलियों से धन लेने की बात स्वीकारी
एजेंसीThu, 05 May 2016 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दावा किया कि ऐरोमैट्रिक्स के पूर्व बोर्ड सदस्य गौतम खेतान ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदे में बिचौलियों गुइदो हाश्के और कार्लो गेरोसा से धन लेने की बात स्वीकार की लेकिन इन आरोपों को खारिज किया कि यह किसी रिश्वत का हिस्सा था।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि उन्होंने यूरोपीय बिचौलियों गुइदो हाश्के और कार्लो गेरोसा से धन लेने की बात मानी है। हालांकि किए गए भुगतान के पीछे उनके हवाले से बताए गए उद्देश्य से हम सहमत नहीं हैं।

सूत्रों ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर समझौते के संबंध में सीबीआई ने खेतान तथा पूर्व वायुसेना उपप्रमुख एनवी त्यागी से पूछताछ की। खेतान से पूछताछ करीब 10 घंटे जारी रही, त्यागी जांचकर्ताओं के सामने अपना बयान दर्ज कराने के बाद चार घंटे के भीतर चले गए।

सूत्रों ने कहा कि खेतान ने स्वीकार किया कि उन्होंने गेरोसा और हाश्के से धन लिया था लेकिन उन्होंने इस बात से इंकार किया कि यह सौदा कराने के लिए घूस का हिस्सा था। एजेंसी सूत्रों ने कहा कि त्यागी के रिश्तेदारों संदीप, संजीव, राजीव को कल पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। तीनों भाई सीबीआई प्राथमिकी में नामजद हैं। प्राथमिकी में खेतान को एक आरोपी बनाया गया है।
    
सूत्रों ने कहा कि पूछताछ का पूरा ध्यान इतालवी बिचौलियों से उसके कथित संबंधों पर था। सीबीआई ने पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी और उनके रिश्तेदारों तथा यूरोपीय बिचौलियों सहित 13 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें