class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हार नहीं मानेंगी बसपा सुप्रीमो मायावती, EVM मुद्दे पर जाएंगी कोर्ट

हार नहीं मानेंगी बसपा सुप्रीमो मायावती, EVM मुद्दे पर जाएंगी कोर्ट

यूपी चुनाव में मिली करारी हार के बाद भी बसपा सुप्रीमो मायावती पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। ईवीएम के मुद्दे पर वो कोर्ट भी जाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा है कि इस मु्द्दे को लेकर वे अगले 2-3 दिनों के अंदर कोर्ट जा सकती हैं। गौरतलब है कि यूपी चुनाव परिणाम के बाद सबसे पहले मायावती ने ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। बाद में आम आदमी पार्टी ने भी चुनावों में हार का ठीकरा ईवीएम के सिर फोड़ा।

दरअसल 11 मार्च को जैसे ही यूपी चुनाव के नतीजे सामने आए, मायावती ने कहा कि ईवीएम में छेड़छाड़ की गई है। उसके बाद उत्त प्रेदश के पूर्व मुख्मंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि मायवाती के आरोपों में सच्चाई है, या नहीं, इसे कुछ दिनों के बाद बताएंगे। वहीं उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे।

ये भी पढ़ेंः EVM की वजह से हारे चुनाव, दोबारा बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव: मायावती

चुनाव आयोग ने आरोपों को नकारा
हालांकि इन आरोपों को चुनाव आयोग ने सिरे से नकार दिया था। चुनाव आयोग ने साफ शब्दों में कहा था कि ईवीएम में किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है। ईवीएम और चुनावों में शुचिता रखने के लिए टेक्निकल और प्रशासनिक स्तर पर पूरी तरह से सावधानी रखी जाती है।

ये भी पढ़ेंः BSP की मुश्किलें बढ़ीं,यूपी में हार के बाद कार्यकर्ता छोड़ रहे पार्टी

चुनाव आयोग ने कहा था कि जिन राजनीतिक दलों या फिर व्यक्तियों के पास इस बात के कोई सबूत हैं तो वो उसे साबित करें कि ईवीएम के साथ कैसे छेड़छाड़ हो सकती है। आयोग इन सबूतों को गंभीरतापूर्वक देखने के बाद ही किसी तरह का कोई निर्णय लेगा। 

ये भी पढ़ेंः एक्शन में यूपी सरकार, इलाहाबाद में दो बूचड़खाने सील

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bsp chidr mayawati said we will go to court on evm issue 
From around the web