फोटो गैलरी

Hindi Newsअलगाववादी भड़का रहे हैं हिंसा: राम माधव

अलगाववादी भड़का रहे हैं हिंसा: राम माधव

भाजपा महासचिव राम माधव ने कश्मीर घाटी में मौजूदा अशांति पर सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि आतंकियों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने अलगाववादियों पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। इस संकट का कोई राजनीतिक...

अलगाववादी भड़का रहे हैं हिंसा: राम माधव
एजेंसीWed, 07 Sep 2016 09:47 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा महासचिव राम माधव ने कश्मीर घाटी में मौजूदा अशांति पर सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि आतंकियों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने अलगाववादियों पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया।

इस संकट का कोई राजनीतिक समाधान की मांग के संदर्भ में उन्होंने कहा कि आसान और अंतिम राजनीतिक समाधान यह है कि यह राज्य भारत का एक अभिन्न अंग है।

उन्होंने देश के भीतर सुरक्षा पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हमें इस देश में एक खास सुरक्षा संस्कृति की जरूरत है। इसकी भारी कमी है। एक राष्ट्र के तौर पर हम रोमांटिक लोग हैं। हमें नारों से बहुत खुशी मिलती है। जब हम बयान देते हैं तो उसका अर्थ हमें पता नहीं होता। हर नेता बिना थके यह बयान देता रहता है कि हमें एक राजनीतिक समाधान निकालना है। राजनीतिक समाधान आसान और अंतिम है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

विभिन्न पार्टियों द्वारा यह मांग किए जाने कि सरकार सभी भागीदारों से बात करे, माधव ने कहा कि बातचीत का कोई विकल्प नहीं है। रणनीति के दरम्यान कभी कभी कहा जाता है कि बातचीत, रणनीति का हिस्सा है और बातचीत नहीं करना भी रणनीति का हिस्सा है। एक रणनीति के तहत आप बात नहीं करते। रोमांस के तहत आपको हमेशा बात करनी होती है।

माधव का यह बयान संभवत: अलगाववादियों द्वारा कुछ विपक्षी नेताओं से मिलने से इनकार के संदर्भ में था जो एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य के तौर पर घाटी में गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें