class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया-नीतीश भेंटः राष्ट्रपति चुनाव के बहाने महागठबंधन की कवायद

सोनिया-नीतीश भेंटः राष्ट्रपति चुनाव के बहाने महागठबंधन की कवायद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस बैठक में दोनों के बीच राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर भी चर्चा हुई। विपक्ष द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए एक ही उम्मीदवार खड़ा करने पर बातचीत हुई।

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि हमारी पार्टी विपक्ष की एकजुटता की पक्षधर है। उन्होंने कहा, 'जेडीयू का मानना है कि विपक्ष को मिलकर एक राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए। विपक्ष की सबसे वरिष्ठ नेता होने की वजह से सोनिया गांधी को आगे आकर राजनैतिक दलों से बातचीत करनी चाहिए।'

ये भी पढ़ें: सीएम योगी का निर्देश: यूपी में आज से गाड़ियों में नहीं होंगी लाल-नीली बत्ती

केसी त्यागी ने आगे बताया कि नीतीश कुमार ने इस संबंध में एनसीपी और लेफ्ट पार्टियों से भी चर्चा की है। सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर तकरीबन आधे घंटे तक हुई दोनों के बीच मुलाकात को बेहतर रणनीति और समन्वय के लिए हुई बैठक बताया गया है। 

एक अन्य जेडीयू नेता ने नीतीश कुमार और सोनिया गांधी की मुलाकात को औपचारिक बताया है। उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस जेडीयू की सहयोगी है और पिछले कुछ दिनों से सोनिया गांधी की तबीयत भी खराब थी। इस वजह से यह मुलाकात हुई।

वहीं, सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी और नीतीश कुमार के बीच हुई इस मुलाकात में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

ये भी पढ़ें: आतंकी हमला: राष्ट्रपति चुनाव से पहले पेरिस में पुलिस पर गोलीबारी, 1 की मौत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bihar cm nitish kumar meets with sonia gandhi