फोटो गैलरी

Hindi Newsबेअंत सिंह के पोते की गोली लगने से मौत, जांच जारी

बेअंत सिंह के पोते की गोली लगने से मौत, जांच जारी

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हरकिरत सिंह की आज यहां स्थित उनके आवास पर संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई। सेक्टर तीन पुलिस थाने के प्रभारी नीरज सरना ने कहा, हरकिरत...

बेअंत सिंह के पोते की गोली लगने से मौत, जांच जारी
एजेंसीSun, 29 May 2016 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हरकिरत सिंह की आज यहां स्थित उनके आवास पर संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई।

सेक्टर तीन पुलिस थाने के प्रभारी नीरज सरना ने कहा, हरकिरत (40) को उनके सिर में गोली लगी। उन्हें गोली कैसे लगी वर्तमान में अभी यह स्पष्ट नहीं है और हम उनके अभिभावकों से सम्पर्क करने का प्रयास कर रहे हैं।

एसएचओ ने कहा कि हरकिरत लुधियाना जिले में एक गांव के सरपंच थे। परिवार के सदस्य उन्हें पोस्टगैज्युएट इंस्टीटयूट आफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) ले गये जहां उनकी मौत हो गई।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इसे आत्महत्या का एक मामला मानते हैं, उन्होंने कहा, जांच की जा रही है। इस मौके पर हम किसी भी चीज को खारिज नहीं कर रहे हैं। सरना ने कहा कि घटना के समय हरकिरत यहां सेक्टर पांच स्थित अपने आवास पर थे। वह बेअंत सिंह के पोते हैं।

31 अगस्त 1995 को 73 वर्षीय मुख्यमंत्री बेअंत सिंह चंडीगढ़ में सिविल सचिवालय के प्रवेशद्वार पर हुए एक आत्मघाती हमले में मारे गए थे। सिख आतंकवादियों द्वारा किये गए उस हमले में 17 अन्य व्यक्ति भी मारे गए थे। बेअंत सिंह 1992 से 1995 तक पंजाब के मुख्यमंत्री रहे थे।   

एसएचओ ने कहा, हम जांच कर रहे हैं, हरकिरत एक राजनीतिक परिवार से आते हैं और उनके बड़े भाई गुरकिरत कांग्रेस के एक विधायक हैं। उन्होंने कहा, उनकी मौत से जुड़ी परिस्थितियां अभी तक अस्पष्ट हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें