फोटो गैलरी

Hindi Newsआटे का रसगुल्ला खिला दूल्हे को किया रिजेक्ट

आटे का रसगुल्ला खिला दूल्हे को किया रिजेक्ट

विवाह मंडप में परिवार व गांव की लड़कियों का मजाक एक दूल्हे पर भारी पड़ गया। हंसी-ठिठोली के बीच लड़कियों ने दूल्हे को आटे का रसगुल्ला दिया तो उसने खा लिया। बात तब बिगड़ी जब घरवालों ने दूल्हे को पागल बताते...

आटे का रसगुल्ला खिला दूल्हे को किया रिजेक्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 03 May 2015 01:29 PM
ऐप पर पढ़ें

विवाह मंडप में परिवार व गांव की लड़कियों का मजाक एक दूल्हे पर भारी पड़ गया। हंसी-ठिठोली के बीच लड़कियों ने दूल्हे को आटे का रसगुल्ला दिया तो उसने खा लिया। बात तब बिगड़ी जब घरवालों ने दूल्हे को पागल बताते हुए रिजेक्ट कर दिया।

बिहार के बक्सर जनपद के छोटका राजपुर गांव निवासी वीरेन्द्र बिन्द के पुत्र मनोज कुमार की बारात मैरीटार गांव में राज कुमार बिन्द के घर आयी थी। काफी साजो-सामान के साथ आयी बरात में द्वारपूजा व गुरहत्थी के बाद बारात के खानपान व अन्य कार्य विधिवत संपादित हुआ।

दूल्हा मनोज जब मंडप में शादी के लिए गया तो लड़कियों ने उसे आटे का बना रसगुल्ला दिया तो दूल्हे ने चुपचाप खा लिया। इसके बाद घर की महिलाओं ने अपना फरमान सुनाकर सबको हैरत में डाल दिया। कहा कि दूल्हा पागल है तथा शादी नहीं होगी।

दूल्हे के परिवार के कुछ सदस्य दुल्हन के पिता से गुरहत्थी में चढ़ाए गए गहने व अन्य सामान की मांग करने लगे, लेकिन दुल्हन पक्ष ने सामान देने से इनकार कर दिया। बात नहीं बनी तो दूल्हा व उसके चाचा कोतवाली में पहुंच गए। कोतवाल ने लड़की पक्ष के लोगों को भी बुलवा दिया। पूरे दिन यहां भी समाधान तलाशने की कोशिश हुई।

‘लिटमस टेस्ट’ में हर बार पास हुआ मनोज

दूल्हा बनकर शादी के लिए मैरीटार पहुंचे मनोज को लड़की के घरवालों ने पागल करार दिया, तो उसकी मुसीबतें शुरू हो गई। घर से हंसी-खुशी माहौल में दुल्हन के लिए आया मनोज ‘लिटमस टेस्ट’ में खरा उतरा, फिर भी लड़की के घरवाले अपनी जिद पर अड़े रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें