फोटो गैलरी

Hindi Newsरामदेव का बड़ा बयान, भारत से पैसे कमाकर PAK की मदद करता है चीन

रामदेव का बड़ा बयान, भारत से पैसे कमाकर PAK की मदद करता है चीन

रामदेव ने भी चीनी सामान के बहिष्कार को सही बताया.. देश भर से दिवाली के मौके पर आ रही 'मेड इन चाइना' सामन के बहिष्कार की ख़बरों के बीच योगगुरु बाबा रामदेव ने भी चीन के खिलाफ मोर्चा खोल

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Oct 2016 12:54 PM

रामदेव ने भी चीनी सामान के बहिष्कार को सही बताया..

देश भर से दिवाली के मौके पर आ रही 'मेड इन चाइना' सामन के बहिष्कार की ख़बरों के बीच योगगुरु बाबा रामदेव ने भी चीन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एक अंग्रेजी अखबार के कार्यक्रम में रामदेव ने स्पष्ट कहा- 'चीन भारत से पैसे कमाता है और फिर उसी पैसे से पाकिस्तान की मदद करता है।' उन्होंने ये भी कहा कि चीन लगातार अंतरराष्ट्रीय मंचों के जरिये पाकिस्तान की मदद कर रहा है ऐसे में उसके सामान का बहिष्कार करने का उद्देश्य सिर्फ चीन पर सामाजिक-आर्थिक दबाव बनाना है। Livehindustan.com के करीब सात हज़ार लोगों पर किए गए एक ऑनलाइन सर्वे में भी ये सामने आया था कि 91.26% लोग उरी हमले के बाद से ही चीन के सामान का बहिष्कार करने के समर्थन में हैं। 

पढ़ें: उनका भी पाकिस्तान से मोहभंग होगा

जानिए पाकिस्तानी कलाकारों पर क्या कहा 
पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन करने को लेकर रामदेव ने कहा कि “कलाकार आतंकवादी नहीं होते हैं, लेकिन क्या उनमें जरा भी मानवता नहीं है? उन्हें सिर्फ अपनी फिल्म से पैसा कमाने और फिर उसी पैसे से बिरयानी खाने से मतलब है। उन लोगों ने उरी अटैक और दूसरी आतंकवादी घटनाओं की निंदा क्यों नहीं की?” हालांकि पंतजलि आयुर्वेद के संस्थापक रामदेव ने कहा कि उन्हें मौका मिला तो वो पाकिस्तान जाकर योग जरूर सिखाएंगे। 

चाइनीज सामान के बहिष्कार के लिए स्कूली बच्चों ने निकाली रैली

सर्जिकल स्ट्राइक पर क्या बोले
हाल ही में भारतीय सेना द्वारा POK में अंजाम दी गई सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में उन्होंने कहा, “बुराई का अंत करना हिंसा नहीं होती। मुझे लगता है मोदी जी दाउद इब्राहिम, मसूद अजहर और हाफिज सईद जैसे लोगों का भी अंत करेंगे। इस तरह देश के लोगों में गरीबी और काले धन को लेकर जो शिकायत है वह मिट जाएगी। मैंने इस संबंध में मोदी जी को ट्वीट भी किया था कि उन्हें बुद्ध और युद्ध को साथ लेकर चलाना चाहिए, क्योंकि क्रांति के बिना शांती नहीं होती।”

अगली स्लाइड में जानिए मोदी सरकार पर क्या बोले रामदेव....

रामदेव का बड़ा बयान, भारत से पैसे कमाकर PAK की मदद करता है चीन1 / 3

रामदेव का बड़ा बयान, भारत से पैसे कमाकर PAK की मदद करता है चीन

मोदी सरकार पर क्या बोले बाबा

मोदी सरकार के काम से संतुष्टि के सवाल पर रामदेव ने कहा कि एक योगी कभी भी खुश या दुखी नहीं होता। वो हमेशा इन दोनों के बीच कहीं खुद को पाता है। हालांकि उन्होंने मोदी के बारे में तारीफ करते हुए कहा कि वो अब तक के सबसे सफल भारतीय प्रधानमंत्री साबित होने वाले हैं, मुझे उनपर भरोसा है। उन्होंने आगे कहा- मैं मोदी को पिछले 15 साल से जनता हूं। मैं उनसे लोकसभा चुनावों से पहले ही मिला था और एक सफल भारत के सपने पर हम दोनों ही सहमत थे। मैं देख रहा हूं कि उन्होंने मजबूत सरकार के हमारे ख़्वाब को पूरा किया है।

इलाहाबादियों ने चाइनीज वस्तुओं की होली जलाई

बता दें कि पतंजलि एक दशक से कम समय में 5,000 करोड़ रुपए की कंपनी बन गई है। योग गुरु ने पाकिस्तान में भी पतंजलि की यूनिट लगाने की इच्छा जाहिर की और कहा कि वह पाकिस्तानी कलाकारों की तरह नहीं करेंगे और वहां से पैसे कमाकर अपने देश नहीं लाएंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में होने वाली कमाई को पाकिस्तानी के ही लोगों पर खर्च किया जाएगा।

अगली स्लाइड में जानिए हिन्दुस्तान के सर्वे में चीनी सामान के बहिष्कार पर क्या कहा लोगों ने...

रामदेव का बड़ा बयान, भारत से पैसे कमाकर PAK की मदद करता है चीन2 / 3

रामदेव का बड़ा बयान, भारत से पैसे कमाकर PAK की मदद करता है चीन

जानिए क्या है भारतीयों की राय...

आतंकवादियों की फ़सल उगा रहे पाकिस्तान और उसके रखवाले चीन के ख़िलाफ़ देश में ग़ुस्सा उबल रहा है। इस मुद्दे पर भारतीयों का मूड समझने के लिए किए गए एक ऑनलाइन सर्वे से साफ़ पता चलता है कि सात हजार से अधिक लोग (91.26%) लोग चीन की भूमिका से बहुत नाराज़ हैं। चीन को सबक़ सिखाने लिए लोग 'मेड इन चाइना' सामान के बहिष्कार को एक सही विकल्प मानते हैं ।

AURANGABAD: ग्राम कचहरी ने चाइनीज सामान बेचने पर लगाई रोक

Livehindustan.com के इस सर्वे में 7906 लोगों ने अपनी राय दी। इनमें से 7213 (91.23 फीसदी) लोगों का मानना है कि चीनी सामान का बहिष्कार करने से चीन दबाव में आएगा। वहीं, 2 फीसदी लोगों का मानना है कि बेशक चीनी सामान का बहिष्कार किया जाना चाहिए लेकिन उन्हें नहीं लगता कि इससे उस पर कोई बहुत असर पड़ेगा।


भागलपुर में चाइनीज पटाखों पर लगाया बैन, ब्लू प्रिंट तैयार

सर्वे में शामिल करीब दो फीसदी लोगों का कहना है कि चीनी सामान का बहिष्कार नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे भारतीय बाज़ार पर भी असर पडे़गा। वहीं, 1.05 फीसदी लोगों का मानना है कि चीनी सामान का बहिष्कार करना संभव नहीं होगा। जबकि 1.34 फीसदी लोग ही ऐसे थे जो इस मुद्दे पर अपनी राय नहीं बना पाए ।

इस सर्वे के साथ दिए अपने कमेंट में कुछ लोगों ने भारत सरकार को सलाह भी दी है कि बहिष्कार से पहले हमें सस्ते और भरोसेमंद सामानों का उत्पादन बढ़ना चाहिए।


सर्वे का सवालः धोखेबाज पाक का साथ दे रहे चीन को हम भारतीय क्या चीनी सामान का बहिष्कार कर सबक सिखा सकते हैं?

सर्वे में वोट देने के लिए क्लिक करें..
http://www.livehindustan.com/news/national/article1-should-india-ban-chinese-goods-because-china-support-pakistan-on-terrorism-572143.html

 

 

रामदेव का बड़ा बयान, भारत से पैसे कमाकर PAK की मदद करता है चीन3 / 3

रामदेव का बड़ा बयान, भारत से पैसे कमाकर PAK की मदद करता है चीन