फोटो गैलरी

Hindi NewsEVM मुद्दा: MCD में पंजाब-गोवा जैसे नतीजे आए, तो नए सिरे से करेंगे आंदोलन- केजरीवाल

EVM मुद्दा: MCD में पंजाब-गोवा जैसे नतीजे आए, तो नए सिरे से करेंगे आंदोलन- केजरीवाल

नगर निगम चुनाव के बाद सोमवार को आम आदमी पार्टी ने चुनावों को लेकर पर्यवेक्षकों ने बैठक की। उन्होंने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। केजरीवाल ने कहा कि अगर पंजाब, उत्तर प्रदेश, गोवा

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 06:46 AM

नगर निगम चुनाव के बाद सोमवार को आम आदमी पार्टी ने चुनावों को लेकर पर्यवेक्षकों ने बैठक की। उन्होंने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। केजरीवाल ने कहा कि अगर पंजाब, उत्तर प्रदेश, गोवा जैसे नतीजे दिल्ली निगम चुनाव में भी आए, तो दोबारा नए सिरे से आंदोलन का आगाज करेंगे। पर्यवेक्षकों की इस बैठक में वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास, आशुतोष समेत विधायक और करीब 300 लोग शामिल हुए। बैठक में निगम चुनावों की समीक्षा की गई। 

ये भी पढ़ें: एग्जिट पोलः MCD चुनाव में BJP आगे, आप और कांग्रेस का पत्ता साफ

पर्यवेक्षकों का मानना है कि पार्टी का प्रदर्शन एग्जिट पोल जितना खराब नहीं होगा, लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव जैसा प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद भी नहीं है। पर्यवेक्षकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने एक बार फिर पंजाब चुनाव के परिणामों का जिक्र करते हुए कहा कि जिन गांवों में अकालियों को घुसने नहीं दिया गया, सारे वोट 'आप' के थे, वहां भी अकाली व कांग्रेस को बड़ी संख्या में वोट मिले। आपत्ति ईवीएम की गड़बड़ियों पर है। अगर पंजाब, गोवा, उत्तर प्रदेश जैसे नतीजे निगम चुनाव के आए, तो हम बेईमानी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें: भारत के बदलाव में पंचायतों की बड़ी भूमिका- PM मोदी

केजरीवाल को ईवीएम का बुखार चढ़ा : गोयल

भाजपा नेता और केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने सोमवार को अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि लगता है कि मुख्यमंत्री को ईवीएम का बुखार चढ़ गया है। गोयल की यह टिप्पणी केजरीवाल के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली में नगर निगमों के चुनाव में कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिली थीं। 

जिस समय निगम चुनाव के लिए मतदान चल रहा था, तभी केजरीवाल ने ट्वीटर पर यह टिप्पणी की थी कि दिल्ली में कई स्थानों से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही हैं, लेकिन फिर भी लोगों को वोटर स्लिप नहीं दी जा रही। गोयल ने उनके इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केजरीवाल को कुछ काम नहीं सूझ रहा तो वह ईवीएम का बहाना लेकर ड्रामा कर रहे हैं।

EVM मुद्दा: MCD में पंजाब-गोवा जैसे नतीजे आए, तो नए सिरे से करेंगे आंदोलन- केजरीवाल1 / 2

EVM मुद्दा: MCD में पंजाब-गोवा जैसे नतीजे आए, तो नए सिरे से करेंगे आंदोलन- केजरीवाल

जीते तो जनता, हारे तो ईवीएम जिम्मेदार : राय

दिल्ली के तीनों निगमों के मतदान के बाद आए एग्जिट पोल के अनुमानों ने आम आदमी पार्टी में खलबली बढ़ा दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने सोमवार को कहा कि यदि आम आदमी पार्टी निगम में जीतती है तो इसका पूरा श्रेय दिल्ली की जनता को जाएगा।

वहीं, अगर पार्टी हारी तो गलती ईवीएम की होगी। गोपाल ने यह बात ईवीएम में आई खराबी की खबरों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कही। इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर पूरे दिन पार्टी के बड़े नेताओं और विधायकों का आना-जाना लगा रहा।

सर्वे में पीछे 

एग्जिट पोल के अनुमानों में आम आदमी पार्टी की दयनीय स्थिति होने का अनुमान जताया गया है । इससे 'आप' नेताओं में भविष्य की राजनीति को लेकर चिंता बढ़ गई है। 'आप' ने पिछले सप्ताह दावा किया था कि उसके आंतरिक सर्वे में तीनों निगमों में 218 वार्डो में पार्टी के प्रत्याशी जीतेंगे। जबकि एग्जिट पोल के अनुमान इसके बिलकुल विपरीत हैं।

EVM मुद्दा: MCD में पंजाब-गोवा जैसे नतीजे आए, तो नए सिरे से करेंगे आंदोलन- केजरीवाल2 / 2

EVM मुद्दा: MCD में पंजाब-गोवा जैसे नतीजे आए, तो नए सिरे से करेंगे आंदोलन- केजरीवाल