फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनाव तैयारियों के लिए BJP के मुख्यमंत्रियों की शाह के साथ बैठक आज

चुनाव तैयारियों के लिए BJP के मुख्यमंत्रियों की शाह के साथ बैठक आज

कुछ राज्यों में अगले वर्ष की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति बनाने तथा पार्टी संगठन को  मजबूत करने  को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की आज...

चुनाव तैयारियों के लिए BJP के मुख्यमंत्रियों की शाह के साथ बैठक आज
एजेंसीSun, 28 Aug 2016 10:54 AM
ऐप पर पढ़ें

कुछ राज्यों में अगले वर्ष की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति बनाने तथा पार्टी संगठन को  मजबूत करने  को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की आज यहां पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व के साथ बैठक हो रही है। 

सूत्रों के अनुसार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के मुख्यमंत्रियों के साथ सामूहिक रूप से तथा अलग-अलग इन राज्यों के मजबूत और कमजोर बिन्दुओं पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा पार्टी और सरकार के बीच बेहतर समन्वय, मोदी सरकार की गरीबों के लिए शुरू की गई योजनाओं और सांगठनिक स्थिति भी चर्चा के मुद्दे होंगे। 

इन राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव-

अगले साल उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, गुजरात और ओडिशा में विधान सभा चुनाव होने हैं जिसके मद्देनजर यह बैठक बुलायी गई है।


बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मर्ल सिंह शामिल होंगे।

गत 23 अगस्त को भाजपा शासित राज्यों की कोर कमेटी के सदस्यों की यहां कार्यशाला आयोजित की गई थी ।  उसमें भी राजनीतिक और सांगठनिक मुद्दों पर चर्चा की गई थी। इस कार्यशाला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिये आम आदमी के दिल में जगह बनाने की प्राथमिकता तय करते हुए कहा था कि पार्टी को राजनीतिक ताकत के साथ-साथ सामाजिक ताकत के रूप में मजबूत बनाना चाहिये।  

श्री मोदी ने कहा ,'जब हम शासन में हों, तब संगठन की कार्यशैली और संरचना काफी अहम बन जाती है।  हमारी प्राथमिकता जन सामान्य के दिलों में कैसे उतरें, यह होना चाहिए। ' उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए कहा,'हम निरंतर विकास के कार्यों में लगे हुए हैं लेकिन कुछ ऐसे तत्व हैं जिनको यह रास नहीं आ रहा है, वे हमारा एवं जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमें जनता को भरोसा दिलाना होगा कि हमारा एकमात्र लक्ष्य‘राष्ट्र निर्माण’है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें