class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

LOC पार हमला सही, पिछले 5 सालों में पाक की 'मदद' में 73% कमी: US राजदूत

LOC पार हमला सही, पिछले 5 सालों में पाक की 'मदद' में 73% कमी: US राजदूत

अमेरिका ने आतंकियों के खिलाफ एलओसी पार भारत के ऑपरेशन को सही बताया है। साथ ही कहा कि आतंकवाद के मसले पर उसने पिछले पांच सालों में पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद में 73 फीसदी कटौती की है।

अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा ने एक अंग्रेजी समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में यह बात कही। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर अमेरिका भारत के साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा कि आत्मरक्षा में भारत का सीमा पार किया गया ऑपरेशन जरूरी था, वे इस बात को समझते हैं। वर्मा ने कहा कि आतंकवाद के मसले पर भारत के साथ खड़ा रहना महत्वपूर्ण है।

जब उनसे पूछा गया कि अमेरिका बार-बार सख्त लहजे में पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कह रहा है लेकिन उसका असर क्यों नहीं दिख रहा है। 

इस पर वर्मा ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ पाक सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट न होने पर 2011 से ही पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी सैन्य मदद में 73 फीसदी की कमी कर दी गई।

उन्होंने बताया कि आतंकवाद पर पाकिस्तान के रैवेये को देखते हुए ही पेंटागन ने एफ 16 लड़ाकू विमानों के सौदे को रोक दिया।

भारत की एनएसजी सदस्यता पर उन्होंने कहा कि वह आशावान हैं लेकिन यह बता नहीं सकते कि कब तक भारत को इसकी सदस्यता मिलेगी। उन्होंने कहा कि भारत की सदस्यता के लिए अमेरिका सभी सदस्य देशों से बात कर रहा है।        

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:america stands with india on cross loc strikes says richard verma
From around the web