फोटो गैलरी

Hindi Newsबाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हो जाएं तैयार, हुआ तारीखों का एलान

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हो जाएं तैयार, हुआ तारीखों का एलान

यात्रा पंजीकरण फार्म उपलब्ध अगर आप भी बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो तैयार हो जाएं। बाबा अमरनाथ यात्रा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। बाबा बर्फानी के भक्त एक मार्च से श्री अमर

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Feb 2017 09:19 PM

यात्रा पंजीकरण फार्म उपलब्ध

अगर आप भी बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो तैयार हो जाएं। बाबा अमरनाथ यात्रा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। बाबा बर्फानी के भक्त एक मार्च से श्री अमरनाथ यात्रा 2017 के लिए पंजीकरण करवा सकेंगे। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने इस बार देश की 433 बैंक शाखाओं में पंजीकरण की व्यवस्था की है। 

जल्द श्राइन बोर्ड इन शाखाओं में यात्रा पंजीकरण फार्म उपलब्ध करवाने वाला है। इसके बाद श्रद्धालु अलग-अलग जिलों की इन शाखाओं में एडवांस पंजीकरण करवाकर यात्रा की तैयारी शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से पंजीकरण करवाने वालों के लिए जम्मू-कश्मीर बैंक की दस शाखाओं और पंजाब नेशनल बैंक की छह शाखाओं को चिह्नित किया गया है। 

देशभर के 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में यात्रा परमिट के लिए श्राइन बोर्ड ने पंजाब नेशनल बैंक की 306, जम्मू-कश्मीर बैंक की 87 और येस बैंक की 40 शाखाओं में यह सुविधा दी है

29 जून को श्री अमरनाथ यात्रा 2017 का आगाज होगा। यह यात्रा श्रावण पूर्णिमा (रक्षाबंधन) 7 अगस्त 2017 तक चलेगी। इस बार यात्रा की कुल अवधि 40 दिन रखी गई है। इस बार यात्रा की कुल अवधि पिछली 4 यात्राओं के मुकाबले कम होगी। 

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ये होंगे खास इंतजाम

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हो जाएं तैयार, हुआ तारीखों का एलान1 / 2

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हो जाएं तैयार, हुआ तारीखों का एलान


ये है खास इंतजाम 

1- यात्रा अवधि के दौरान प्रतिदिन पहलगाम-चंदनबाड़ी और बालटाल ट्रैक से 7500-7500 श्रद्धालुओं के अलावा पंजतरणी से हेलीकाप्टर सेवा से अलग से श्रद्धालुओं को यात्रा की इजाजत होगी।
2-हर दिन की यात्रा के लिए अलग रंग का यात्रा परमिट होगा।
3-श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीके त्रिपाठी ने कहा कि 13 वर्ष से कम और 75 वर्ष से अधिक की आयु के श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण नहीं करवा सकते। जो महिला छह महीने से अधिक की गर्भवती है, उनका भी पंजीकरण नहीं होगा।
4- अमरनाथ यात्रा पर जाने से पहले श्रद्धालुओं को अपना मेडिकल प्रमाण पत्र देते हुए पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। श्राइन बोर्ड ने राज्य में 86 डॉक्टरों को स्वास्थ्य प्रमाणपत्र देने के लिए अधिकृत किया है।

5- बोर्ड की वेबसाइट http://shriamarnathjishrine.com पर पंजीकरण व बैंकों की शाखाओं संबंधी जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हो जाएं तैयार, हुआ तारीखों का एलान2 / 2

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हो जाएं तैयार, हुआ तारीखों का एलान