फोटो गैलरी

Hindi Newsजयललिता के समर्थकों के नहीं थम रहे आंसू

जयललिता के समर्थकों के नहीं थम रहे आंसू

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की हालत बिगड़ने की खबर के साथ ही अन्नाद्रमुक के सैकड़ों कार्यकर्ता सोमवार को अपोलो अस्पताल के बाहर जमा हो गए। अम्मा की सेहत को लेकर चिंतित समर्थकों के आंसू थमने का

एजेंसीMon, 05 Dec 2016 09:16 PM

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की हालत बिगड़ने की खबर के साथ ही अन्नाद्रमुक के सैकड़ों कार्यकर्ता सोमवार को अपोलो अस्पताल के बाहर जमा हो गए। अम्मा की सेहत को लेकर चिंतित समर्थकों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। 

जयललिता के निर्वाचन क्षेत्र आर.के. से कई महिला कार्यकर्ता अपने आंसुओं को नहीं रोक पा रही थीं। वे लगातार प्रार्थना भी कर रहीं थीं। इसके अलावा तिरुवन्नामलाई के परिमाला और उत्तर चेन्नई के सुब्रमण्यम जैसे कई जिलों के पार्टी कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे। वरिष्ठ मंत्री पी तंगमणि समेत राज्य मंत्रियों और बी वलारमति जैसे अन्नाद्रमुक के अन्य शीर्ष पदाधिकारी भी सुबह जल्दी अस्पताल पहुंचे। केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने अस्पताल प्रशासन व अन्नाद्रमुक नेताओं से जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में पूछा।

जगह-जगह ट्रैफिक जाम
बड़ी संख्या में लोगों के अस्पताल परिसर पहुंचने और परिसर पहुंचने वाली सड़कों पर लोगों का तांता लगे होने के कारण चेन्नई में जगह-जगह ट्रैफिक जाम की समस्या भी पैदा हो गई। पुलिस को भीड़ को काबू में करने काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

स्कूलों में कम दिखी उपस्थिति
राज्य सरकार ने हालांकि स्कूलों एवं शैक्षणिक संस्थानों के बंद रहने की घोषणा नहीं की है, लेकिन कुछ संस्थानों के प्रबंधनों ने उन्हें बंद रखने का निर्णय लिया। जो स्कूल खुले रहे, वहां भी उपस्थिति कम देखी गई।

जयललिता के समर्थकों के नहीं थम रहे आंसू1 / 3

जयललिता के समर्थकों के नहीं थम रहे आंसू

अस्पताल व पार्टी मुख्यालयों की सुरक्षा बढ़ी

पुलिस ने अन्नाद्रमुक समर्थकों के काफी संख्या में अस्पताल पहुंचने के मद्देनजर अपोलो अस्पताल की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके सहित समेत कई राजनीतिक दलों के कायार्लयों की भी सुरक्षा बढा दी गई है। 

आरएएफ की 11 कंपनियां तैनात
तमिलनाडु में कानून व्यवस्था के बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की नौ कंपनियों को तैयार रखा गया है। जरूरत पड़ने पर इन्हें तुरंत हवाई मार्ग से तमिलनाडु पहुंचाया जाएगा।  आरएएफ की एक कंपनी में 100 सुरक्षाकर्मी होते हैं। 

जयललिता के समर्थकों के नहीं थम रहे आंसू2 / 3

जयललिता के समर्थकों के नहीं थम रहे आंसू

कनार्टक में सुरक्षा चाक-चौबंद, तमिलनाडु की बस सेवाएं स्थगित

जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद उपजे हालात के मद्देनजर कनार्टक की राजधानी बेंगलुरु और राज्य के दक्षिणी हिस्से में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन.एस. मेघारिक ने बताया कि तमिल भाषी लोगों के रिहायशी इलाकों में संवेदनशील स्थानों पर पुलिस और कनार्टक राज्य रिजर्व पुलिस की टुकड़ियों को तैनात किया गया है। सीमावर्ती क्षेत्रों में भी सुरक्षा कड़ी की गई है। दोनों राज्यों के बीच बस सेवा एहतियातन स्थगित कर दी गई है। तमिलनाडु से आने वाली बसों को भी राज्य की सीमा में घुसने की अनुमति नहीं दी जा रही है। 

अन्नाद्रमुक कार्यकर्ता की दिल का दौरा पड़ने से मौत
जयललिता को दिल का दौरा पड़ने की खबर से आहत उनकी पार्टी के एक कार्यकर्ता की रविवार देर रात मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक कुड्डालोर जिले सन्यासीपेट निवासी अन्नाद्रमुक कार्यकर्ता नीलकंडन जब टीवी देख रहे थे, तब उन्हें जयललिता का स्वास्थ्य बिगड़ने की खबर मिली। इसके बाद उनके सीने में दर्द शुरू हुआ और वह वहीं गिर गये। अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

जयललिता के समर्थकों के नहीं थम रहे आंसू3 / 3

जयललिता के समर्थकों के नहीं थम रहे आंसू