फोटो गैलरी

Hindi Newsअफजल विवादः भारत विरोधी नारे लगाने वालों को माफ नहीं किया जाएगाः राजनाथ

अफजल विवादः भारत विरोधी नारे लगाने वालों को माफ नहीं किया जाएगाः राजनाथ

जेएनयू में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु को लेकर आयोजित कार्यक्रम में देश विरोधी नारेबाजी पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि देश में अगर कोई भारत विरोधी नारे लगाता है या देश की...

अफजल विवादः भारत विरोधी नारे लगाने वालों को माफ नहीं किया जाएगाः राजनाथ
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 12 Feb 2016 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

जेएनयू में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु को लेकर आयोजित कार्यक्रम में देश विरोधी नारेबाजी पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि देश में अगर कोई भारत विरोधी नारे लगाता है या देश की एकता और अखंडता पर सवालिया निशान लगाता है तो उसे माफ नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जेएनयू मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए दिल्‍ली के पुलिस कमिश्नर को आवश्यक निर्देश दिए जा चुके हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली से भाजपा सांसद महेश गिरि ने अफजल गुरु पर कार्यक्रम आयोजित करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने देशद्रोह से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। इसमें धारा 124-ए आईपीसी (देशविरोध बयान देना) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वे जेएनयू के कुलपति को आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दें और साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि भविष्य में ऐसे कार्यक्रम न हों।

गिरि ने कहा, 'मैंने दिल्ली पुलिस के आयुक्त को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। साथ ही पुलिस उपायुक्त के पास प्राथमिकी भी दर्ज कराई है।' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें