फोटो गैलरी

Hindi Newsअभिनेत्री किस्मत बेग की लाहौर में हत्या

अभिनेत्री किस्मत बेग की लाहौर में हत्या

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के बढ़ते खतरे के बीच एक और कलाकार की हत्या कर दी गई। ताजा घटना पंजाब प्रांत के लाहौर में गुरुवार रात हुई, जहां अज्ञात हमलावरों ने थिएटर अभिनेत्री किस्मत बेग की गोली मारकर...

अभिनेत्री किस्मत बेग की लाहौर में हत्या
एजेंसीFri, 25 Nov 2016 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के बढ़ते खतरे के बीच एक और कलाकार की हत्या कर दी गई। ताजा घटना पंजाब प्रांत के लाहौर में गुरुवार रात हुई, जहां अज्ञात हमलावरों ने थिएटर अभिनेत्री किस्मत बेग की गोली मारकर हत्या कर दी। 

घटना के वक्त किस्मत एक कार्यक्रम से वापस अपने घर लौट रही थीं। हरबंसपुरा इलाके में कार और मोटरसाइकिल सवार बंदूकधारियों ने उनकी कार रुकवाई और ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। उनके शरीर में 12 गोलियां लगीं। जबकि उनके सिक्योरिटी गार्ड और कार चालक अली बट को एक गोली लगी। अली किस्मत को समीप के अस्पताल ले गया, जहां अत्यधिक खून बहने के कारण उनकी मौत हो गई। ज्यादातर गोलियां उनके पैर में मारी गईं। 

जांचकर्ता अशगर हुसैन ने कहा कि किस्मत को सुनियोजित तरीके से निशाना बनाया गया है। हमलावर थिएटर के बाहर उनका इंतजार कर रहे थे और किस्मत के निकलते ही उनका पीछा करने लगे। यह भी बताया जा रहा है कि फैसलाबाद में उनका किसी उद्योगपति से रिश्ता रहा है, जिससे भी पूछताछ की जाएगी। लेकिन किस्मत की मां ने कहा कि उनकी बेटी की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। संदेह जताया जा रहा है कि कट्टरपंथी खुलेआम स्टेज पर कार्यक्रम पेश करना पसंद नहीं आ रहा था और इसीलिए उन्हें निशाना बनाया गया।

हमलावर बोला, अब तुम कभी नाच नहीं पाओगी
घायल ड्राइवर अली ने बताया कि एक हमलावर ने गोलियां चलाते हुए कहा कि किस्मत अब तुम कभी नाच नहीं पाओगी। उन पर पहले भी दो बार हमला हो चुका है, लेकिन उनकी जान बच गई।

22 जून 2016 : कव्वाली गायक अमजद साबरी की कराची में गोली मारकर हत्या। मशहूर कव्वाली गायकों के समूह साबरी ब्रदर्स का हिस्सा थे। 
15 जुलाई 2016 : सेलेब्रिटी कंदील बलोच की उनके भाई ने हत्या की, कंदील के नाचने-गाने और सोशल मीडिया पर बयानों से नाराज था।
26 सितंबर 2016 : अब तक चैनल की होस्ट सना फैसल को जहर देकर मारने का प्रयास, अज्ञात युवक ने आइसक्रीम में जहर दिया।

कई अभिनेत्रियां रही निशाने पर
पाकिस्तान में पिछले एक-दो सालों में नादरा, नागु, यासमीन, नैना, नगीना, मारवी, करिश्मा, संगम और आरजू नाम की कई अभिनेत्रियों की लाहौर, मुल्तान समेत कई अलग-अलग इलाकों में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें