फोटो गैलरी

Hindi Newsछुट्टी पर भेजे गये पचौरी, अशोक चावला बने टेरी के नये अध्यक्ष

छुट्टी पर भेजे गये पचौरी, अशोक चावला बने टेरी के नये अध्यक्ष

यौन उत्पीडन के नये मामले में फंसने के बाद एक बार फिर विवादों में घिरे द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट (टेरी) के कार्यकारी उपाध्यक्ष आर के पचौरी को छुट्टी पर भेज दिया गया है और पूर्व वित्त सचिव...

छुट्टी पर भेजे गये पचौरी, अशोक चावला बने टेरी के नये अध्यक्ष
एजेंसीFri, 12 Feb 2016 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

यौन उत्पीडन के नये मामले में फंसने के बाद एक बार फिर विवादों में घिरे द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट (टेरी) के कार्यकारी उपाध्यक्ष आर के पचौरी को छुट्टी पर भेज दिया गया है और पूर्व वित्त सचिव अशोक चावला को संस्थान के संचालन परिषद का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

चावला प्रोफेसर बी वी श्रीकांतन का स्थान लेंगे जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पचौरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले को देखते हुये उन्हें टेरी, टेरी संचालन परिषद तथा टेरी विश्वविद्यालय से अनिश्चितकाल के लिये छुट्टी पर भेज दिया गया है।

संस्थान ने आज एक बयान में बताया कि टेरी के संचालन परिषद की बैठक में यह फैसला किया गया। टेरी के नये महानिदेशक अजय माथुर को संचालन परिषद का सदस्य बनाया गया है और उन्हें सभी कार्यकारी अधिकार दिये गये हैं।

माथुर को पिछले साल 23 जुलाई को पचौरी के स्थान पर टेरी का महानिदेशक बनाया गया था और उन्होंने गत आठ फरवरी को अपना कार्यभार संभाला था।

गत दिनों पचौरी को जब टेरी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया तो यौन पीडि़ता ने इस पर आपत्ति जतायी थी। इस बीच उनके खिलाफ यौन उत्पीडन का एक और मामला मीडिया में आया। पचौरी 1982 से टेरी के प्रमुख थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें