फोटो गैलरी

Hindi Newsसोमनाथ भारती की पत्नी बोलीं, मैं सुंदर नहीं इसलिए मुझे करते थे परेशान

सोमनाथ भारती की पत्नी बोलीं, मैं सुंदर नहीं इसलिए मुझे करते थे परेशान

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती महिलाओं के बारे में विधानसभा में दिये बयान को लेकर नये विवाद में घिर गये हैं। विधानसभा में महिला सुरक्षा आयोग गठित करने के...

सोमनाथ भारती की पत्नी बोलीं, मैं सुंदर नहीं इसलिए मुझे करते थे परेशान
एजेंसीTue, 04 Aug 2015 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती महिलाओं के बारे में विधानसभा में दिये बयान को लेकर नये विवाद में घिर गये हैं। विधानसभा में महिला सुरक्षा आयोग गठित करने के प्रस्ताव पर भारती ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि यदि दिल्ली पुलिस को सुरक्षा के मामले में पूरी आजादी दे दी जाये, तो खूबसूरत महिलायें भी आधी रात के बाद बिना किसी डर के सड़कों पर निकल सकती हैं।

उनके इस बयान की उनकी पत्नी लिपिका मित्रा तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और अन्य दलों ने कड़ी निंदा की है। उनकी पत्नी ने बयान की कड़ी आलोचना करते हुये कहा कि भारती उनकी सुरक्षा के लिए चिंतित नही हैं, बल्कि केवल ''खूबसूरत'' महिलाओं की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि' मैं एक साधारण दिखने वाली महिला हूं और हो सकता है कि इसीलिए भारती ने मेरे साथ ऐसा व्यवहार किया।

दिल्ली कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि भारती का यह बयान उनकी मानसिकता का परिचायक है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने भारती के बयान को बहुत ही आपत्तिजनक बताया और कहा कि इससे यह साफ झलकता है कि महिलाओं के प्रति उनकी क्या सोच है।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की नेता वृंदा करात ने भी भारती के बयान की आलोचना करते हुये कहा कि इससे महिलाओं के प्रति उनकी सोच का पता चलता है। इन बयानों को लेकर निशाने पर आये भारती ने कहा कि जब हम छोटे थे, मेरी दादी जी कहा करती थीं कि अंग्रेजों के जमाने में ऐसी सुरक्षा होती थी कि सुंदर से सुंदर स्त्री रात के 12 बजे गहने जेवर से लदी कन्या कुमारी से कश्मीर चली जाए, कोई छूता नही था। मैंने तो उस समय के माहौल के संदर्भ में यह बात कही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें