फोटो गैलरी

Hindi Newsहमने शानदार मेजबानी की, अजीज की शिकायत समझ से परे : भारत

हमने शानदार मेजबानी की, अजीज की शिकायत समझ से परे : भारत

भारत ने सोमवार को कहा कि एक शानदार मेजबान के नाते सरताज अजीज को सभी सुविधाएं मुहैया कराई गईं। अजीज ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन में शिरकत करने भारत के दौरे पर आए थे। एक दिन पहले पाकिस्तान ने...

हमने शानदार मेजबानी की, अजीज की शिकायत समझ से परे : भारत
एजेंसीTue, 06 Dec 2016 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने सोमवार को कहा कि एक शानदार मेजबान के नाते सरताज अजीज को सभी सुविधाएं मुहैया कराई गईं। अजीज ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन में शिरकत करने भारत के दौरे पर आए थे। एक दिन पहले पाकिस्तान ने दावा किया था कि उनकी आवाजाही पर रोक लगाई गई और उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति भी नहीं दी गई।

रविवार रात इस्लामाबाद लौटने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में अजीज ने आरोप लगाया था कि भारत ने सम्मेलन में पाकिस्तानी मीडिया से उचित बतार्व नहीं किया और उन्हें प्रेस कांफ्रेंस करने की अनुमति नहीं दी गई। 

भारत सरकार के सूत्रों ने पाकिस्तान की शिकायत को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें बहुत ही उम्दा मेहमानवाजी दी गई थी। तकरीबन  हर औपचारिक स्थान पर जाने की अनुमति थी। पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को अतिरिक्त कमरे दिए गए और सरताज अजीज को विशेष सुरक्षा जरूरतों के मद्देनजर खास सुविधाएं दीं गईं जो सभी विदेश मंत्रियों को नहीं दी गईं। 

उधर, सरताज अजीज ने कहा है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के संबंध खराब करने के भारत के प्रयास सफल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि अफगान राष्ट्रपति ने पाकिस्तान के बारे में आतंकवाद को समर्थन देने संबंधी जो आलोचना की है उसे वह ज्यादा तवज्जो इसलिए नहीं दे रहे, क्योंकि उन्हें पता है कि यह बात उन्होंने भारत को खुश करने के लिए कही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें