फोटो गैलरी

Hindi Newsराजीव गांधी की 71वीं जयंती पर PM ने दी श्रद्धांजलि

राजीव गांधी की 71वीं जयंती पर PM ने दी श्रद्धांजलि

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 71वीं जयंती पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति,...

राजीव गांधी की 71वीं जयंती पर PM ने दी श्रद्धांजलि
एजेंसीThu, 20 Aug 2015 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 71वीं जयंती पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति के अलावा राजीव गांधी की पत्नी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और उनके पति राबर्ट वाड्रा ने भी राजीव गांधी की समाधि वीर भूमि पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, मैं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

समाधि पर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि व्यक्त करने वालों में कांग्रेस नेता पीसी चाको, सज्जन कुमार और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अजय माकन भी शामिल थे।

राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। वे 1984 से 1989 के बीच भारत के प्रधानमंत्री रहे। उन्होंने देश में सूचना प्रौद्योगिकी क्रांति की शुरुआत की थी। लिट्टे ने 21 मई 1991 को चुनाव प्रचार के दौरान तमिलनाडु के श्रीपेरुंबुदूर में उनकी हत्या कर दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें