फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली को जाम से मिलेगी मुक्ति, बनेगी 16 लेन की सड़क

दिल्ली को जाम से मिलेगी मुक्ति, बनेगी 16 लेन की सड़क

राजधानी दिल्ली को यातायात जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए 16 लेन की सड़क बनाने का प्रस्ताव है। यह दिल्ली को गाजियाबाद व नोएडा से जोड़ेगी और इस पर 5,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सड़क...

दिल्ली को जाम से मिलेगी मुक्ति, बनेगी 16 लेन की सड़क
एजेंसीWed, 03 Jun 2015 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली को यातायात जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए 16 लेन की सड़क बनाने का प्रस्ताव है। यह दिल्ली को गाजियाबाद व नोएडा से जोड़ेगी और इस पर 5,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी को पड़ोसी कस्बों से सिग्नल मुक्त संपर्क उपलब्ध कराने के लिए 6,000 करोड़ रुपये के निवेश से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे बनाने भी योजना है।

उत्तर प्रदेश में डासना तक एनएच-24 को चौड़ा कर 16 लेन का करने की योजना पर तीन माह में काम शुरू होगा। यह दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पैकेज का हिस्सा है।

गडकरी ने कहा, हम एनएच-24 पर 16 लेन का राजमार्ग बनाने जा रहे हैं। यह आईटीओ के पास से डासना तक होगा। इससे दिल्ली में यातायात जाम को कम किया जा सकेगा।

यह राजमार्ग अक्षरधाम मंदिर से होकर जाएगा। इस परियोजना पर तीन महीने में काम शुरू होगा। उन्होंने बताया कि इस परियोजना पर 4,000 से 5,000 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस 16 लेन की परियोजना में छह लेन का एक्सप्रेसवे भी होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें