फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर के भविष्य का फैसला सिर्फ कश्मीरी करेंगे : अजीज

कश्मीर के भविष्य का फैसला सिर्फ कश्मीरी करेंगे : अजीज

कश्मीर को लेकर चल रहे वाक युद्ध के बीच पाकिस्तान ने आज कहा कि कश्मीर के भविष्य को लेकर कोई भी फैसला सिर्फ कश्मीरियों के द्वारा ही किया जाएगा। गौरतलब है कि नई दिल्ली ने एक दिन पहले ही स्पष्ट किया है...

कश्मीर के भविष्य का फैसला सिर्फ कश्मीरी करेंगे : अजीज
एजेंसीSun, 24 Jul 2016 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर को लेकर चल रहे वाक युद्ध के बीच पाकिस्तान ने आज कहा कि कश्मीर के भविष्य को लेकर कोई भी फैसला सिर्फ कश्मीरियों के द्वारा ही किया जाएगा। गौरतलब है कि नई दिल्ली ने एक दिन पहले ही स्पष्ट किया है कि जम्मू-कश्मीर भारत का है और वह कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं बनेगा।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा शनिवार को दिए गए बयान कि पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का है और वह कभी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं बनेगा, पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मामलों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा, कश्मीर के भविष्य पर ऐसा फैसला सिर्फ कश्मीर के लोग सुना सकते हैं, ना कि भारत की विदेश मंत्री।

मामले में अपने पक्ष को मजबूत बनाने का प्रयास करते हुए अजीज ने कहा, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने कश्मीर के लोगों को इस अधिकार का वादा किया है। वक्त आ गया है कि भारत अब जम्मू-कश्मीर के लोगों को संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से जनमत संग्रह के अधिकार का प्रयोग करने दे। एकबार कश्मीर के लोग बहुमत से पाकिस्तान या भारत में शामिल होने का फैसला कर लें, पूरी दुनिया कश्मीरियों के इस फैसले को स्वीकार कर लेगी।

सुषमा ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के उस बयान का भी विरोध किया जिसमें उन्होंने बुरहान वानी को शहीद बताया। सुषमा ने कहा, भारत के लिए वह वांछित आतंकवादी था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें