फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तानी बैंड की रवानगी को पुलिस ने रोका

पाकिस्तानी बैंड की रवानगी को पुलिस ने रोका

पाकिस्तान से बीआइटी छात्रों का मनोरंजन करने आई रैत बैंड की टीम कागजी पचड़ों में फंस गई। विदेशी शाखा में धनबाद आने की सूचना नहीं देने के कारण उन्हें धनबाद से जाने की अनुमति नहीं दी गई। सोमवार को टीम के...

पाकिस्तानी बैंड की रवानगी को पुलिस ने रोका
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Mar 2015 12:56 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान से बीआइटी छात्रों का मनोरंजन करने आई रैत बैंड की टीम कागजी पचड़ों में फंस गई। विदेशी शाखा में धनबाद आने की सूचना नहीं देने के कारण उन्हें धनबाद से जाने की अनुमति नहीं दी गई। सोमवार को टीम के करीब छह सदस्य शाम में दो घंटे तक विदेश शाखा और धनबाद थाना का चक्कर काटती रहे। बाद में मायूस होकर टीम थाने से लौट गई।

रविवार को बीआइटी के लिटरेसी सोसाइटी की ओर से कॉलेज कैंपस में आयोजित इजमानिया कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान करांची से 22 सदस्यीय टीम यहां आई थी। दरअसल नियम के अनुसार इन्हें एसपी कार्यालय के अधीन चलने वाली विदेश शाखा में ऑनलाइन एरायवल (आने) की इंट्री करानी थी। लेकिन पुलिस के अनुसार इन्होंने इंट्री नहीं कराई थी। इसलिए सोमवार को जब वे लोग डिपार्चर (जाने) की इंट्री कराने आए तो उन्हें इंट्री नहीं दी गई। सरहुल की छुप्ती होने के कारण कार्यालय बंद था। दो घंटे भटकने के बाद उन्होंने कई जगहों पर फोन किया, इसके बाद वे बैरंग लौट गए। सिंदरी गेस्ट हाउस से निकलकर वे सोमवार को होटल सेवेंटिन डिग्री में आकर ठहरे। मंगलवार को उनकी डिपार्चर की इंट्री होगी। टीम के सदस्यों ने बताया कि धनबाद से उन्हें दिल्ली और उड़ीसा जाना है। बीआइटी के आयोजन समिति के अभिषेक का कहना है कि कार्यक्रम के लिए टीम को बुलाया गया था। आने-जाने की व्यवस्था उन्हें ही करनी थी।

विदेशियों के आने-जाने के क्या हैं नियम
- जिस शहर में आए, उस शहर के जिला मुख्यालय के विदेश शाखा में आने की इंट्री करानी पड़ती है
- आने का कारण, कितना दिन ठहरना है, इसके बाद कहां जाना है, पूरा ब्योरा देना पड़ता है
- जिस थाना क्षेत्र में रहेंगे, उस थाने को भी सूचना देनी है
- विदेशी जिस होटल में ठहरेंगे, उस होटल की भी जिम्मेवारी है कि वे पास के थाने में इसकी सूचना दें
- जाने की ऑनलाइन इंट्री होने के बाद ही दूसरे मूल का कोई भी व्यक्ति शहर छोड़ सकता है

इंट्री ऑनलाइन होती है। एरायवल की ही जब इंट्री नहीं हुई तो डिपार्चर की इंट्री कैसे होती। इसलिए मंगलवार को उन्हें बुलाया गया है। मंगलवार को इंट्री हो जाएगी।
रामचंद्र राम, प्रभारी, विदेश शाखा सह डीएसपी सीसीआर

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें