फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी ने राउरकेला इस्पात संयंत्र में विस्तार-आधुनिकीकरण का कार्य राष्ट्र को समर्पित किया

मोदी ने राउरकेला इस्पात संयंत्र में विस्तार-आधुनिकीकरण का कार्य राष्ट्र को समर्पित किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राउरकेल इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में 12,000 करोड़ रुपये की विस्तार एवं आधुनिकीकरण परियोजना राष्ट्र को समर्पित किया। इस परियोजना के तहत एक नयी प्लेट मिल लगायी गयी है।...

मोदी ने राउरकेला इस्पात संयंत्र में विस्तार-आधुनिकीकरण का कार्य राष्ट्र को समर्पित किया
एजेंसीWed, 01 Apr 2015 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राउरकेल इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में 12,000 करोड़ रुपये की विस्तार एवं आधुनिकीकरण परियोजना राष्ट्र को समर्पित किया। इस परियोजना के तहत एक नयी प्लेट मिल लगायी गयी है। मोदी जवाहरलाल नेहरू के बाद दूसरे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख इस्पात इकाई का दौरा किया है। यह सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी सेल के पांच एकीकृत संयंत्रों में से एक है।

प्रधानमंत्री मोदी ने नए प्लेट मिल का काम-काज भी देखा। इसे 12,000 करोड़ रुपये के आधुनिकीकरण तथा विस्तार कार्यक्रम के अंग के तौर पर स्थापित किया गया है। आरएसपी की आधुनिकीकरण और विस्तार परियोजना के बाद इसकी क्षमता बढ़कर 45 लाख टन सालाना हो गयी है जो अभी 20 लाख टन थी।

आरएसपी के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और सेल के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इस्पात संयंत्र की अपनी आधे घंटे की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री ने एक बैठक में भाग लिया जिसमें ओडिशा के गवर्नर एस सी जमीर, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय इस्पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री जुएल उरांव और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें