फोटो गैलरी

Hindi Newsपीसीएस की परीक्षा देने आए अभ्यर्थी ने होटल में फांसी लगाई

पीसीएस की परीक्षा देने आए अभ्यर्थी ने होटल में फांसी लगाई

पीसीएस की परीक्षा देने के बाद सोमवार को बिहार के युवक ने रेलवे स्टेशन के सामने स्थित राज होटल के कमरा नंबर-123 में फांसी लगा ली। सोमवार की रात करीब नौ बजे होटल कर्मचारियों ने खिड़की से उसे पंखे से...

पीसीएस की परीक्षा देने आए अभ्यर्थी ने होटल में फांसी लगाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 Mar 2015 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पीसीएस की परीक्षा देने के बाद सोमवार को बिहार के युवक ने रेलवे स्टेशन के सामने स्थित राज होटल के कमरा नंबर-123 में फांसी लगा ली। सोमवार की रात करीब नौ बजे होटल कर्मचारियों ने खिड़की से उसे पंखे से लटका देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने कमरे की कुंडी तोड़वाकर शव को बाहर निकलवाया।

बिहार के सीवान जिले के दरौली थाना क्षेत्र के खैराट दलीप निवासी राकेश कुमार गुप्ता (28) पुत्र बैरिस्टर प्रसाद गुप्ता यूपीपीएससी की परीक्षा देने के लिए रविवार की सुबह गोरखपुर पहुंचा था। पहली पाली की परीक्षा के बाद पर्चा आउट होने की जानकारी मिली। दूसरी पाली की भी परीक्षा में भी शामिल हुआ और उसके बाद घर न जाकर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित राज होटल में रुक गया। होटल मैनेजर अशोक कुमार के मुताबिक शाम को करीब छह बजे वह होटल आया था। आईडी प्रूफ आदि जमा करने की फार्मलिटी पूरी कराकर उसे कमरा दे दिया गया। सोमवार को दो बजे सफाईकर्मी ने उसके कमरे में बाहर से ताला लटका देखा।

शाम को नौ बजे के बाद होटल मैनेजर ने अगले दिन का किराया चार्ज करने के लिए कमरे तक कर्मचारी को भेजा। कमरा नहीं आवाज देने के बाद भी नहीं खुला तो उसने मैनेजर को बताया। दूसरी मंजिल पर स्थित कमरे तक जाकर मैनेजर ने कर्मचारी को दरवाजे के ऊपर लगी खिड़की से झांकने को कहा। कर्मचारी ने उसका शव पंखे से लटका देखा। इसके बाद मैनेजर ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस करीब साढ़े नौ बजे होटल पहुंची। दरवाजे को धक्का देकर कुंडी तोड़ी गई तो उसका बैग मिला। बिस्तर के नीचे एक प्लास्टिक की रस्सी बरामद हुई। गमछे से उसका शव लटका था।

उसकी बैग में कंपटीशन की किताब व उसकी मोबाइल मिली। किताब के पहले पन्ने पर उसने घर का मोबाइल नंबर लिख दिया था। नीचे हस्ताक्षर बनाया था। इस नंबर पर फोन किया गया तो उसके भाई पंकज ने उठाया। उसने पिता को मोबाइल थमा दिया तब उसके बारे में पूरी जानकारी पुलिस को मिल सकी। उसके पिता रजारीपुर में रेलवे में कर्मचारी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें