फोटो गैलरी

Hindi Newsनेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने दिया इस्तीफा

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने दिया इस्तीफा

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने संसद में विश्वासमत पर मतदान होने से पहले ही राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा भेज दिया।  संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई...

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने दिया इस्तीफा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 24 Jul 2016 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने संसद में विश्वासमत पर मतदान होने से पहले ही राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा भेज दिया। 

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए ओली ने अपने इस्तीफे का ऐलान किया। वह कुल 287 दिनों तक नेपाल के प्रधानमंत्री रहे थे। इससे पहले ओली ने कहा था कि संसद में उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रिया के तौर पर तो लोकतांत्रिक है। लेकिन इसका मकसद साजिश है। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके पद पर बने रहने या हटने से अधिक महत्वपूर्ण है कि देश का संविधान और लोकतंत्र सफल हो। उन्होंने सभी दलों को उनका विरोध करने के बावजूद संविधान को स्वीकार करने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही देश की अवाम और अपने सहयोगियों को भी धन्यवाद कहा। 

विरोधियों पर भड़के 
ओली ने उनकी सरकार गिराने के लिए कम्युनिस्ट पार्टी आॠफ नेपाल (माओवादी)के प्रमुख पुष्प कमल दहाल की भूमिका और प्रमुख विपक्षी नेपाली कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने कहा कि दहाल की पार्टी का अचानक सरकार से समर्थन लेना और अविश्वास प्रस्ताव लाना उनकी मंशा और नैतिकता को प्रदर्शित करता है।

आलोचनाओं का दिया जवाब 
संविधान में खामियों को लेकर की जा रही आलोचना का जवाब देते हुए ओली ने कहा कि उन्हें इसकी समीक्षा करने का समय नहीं मिला। इसलिए वह इन आरोपों को खारिज करते हैं। उन्होंने याद दिलाया कि सदन की विपरीत परिस्थितियों में वह प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें