फोटो गैलरी

Hindi Newsभूकंप की हर खबर पर है पीएम मोदी की नज़र

भूकंप की हर खबर पर है पीएम मोदी की नज़र

प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने भूकंप को लेकर वरिष्ठ मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि भूकंप पीड़ितों को वापस लाने के लिए वायुमार्ग के साथ-साथ सड़क मार्ग का भी इस्तेमाल किया जाना चाहिए...

भूकंप की हर खबर पर है पीएम मोदी की नज़र
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Apr 2015 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने भूकंप को लेकर वरिष्ठ मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि भूकंप पीड़ितों को वापस लाने के लिए वायुमार्ग के साथ-साथ सड़क मार्ग का भी इस्तेमाल किया जाना चाहिए ताकि जल्दी से जल्दी ज्यादा लोगों को लाभ मिले।

बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर तथा कैबिनेट सचिवालय, प्रधानमंत्री कार्यालय, मौसम विभाग तथा एनडीआरएफ के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

इस दौरान प्रधानमंत्री को ताजा स्थिति से अवगत कराया गया। साथ ही नेपाल तथा देश में राहत कार्यो में लगी विभिन्न एजेंसियों द्वारा किए जा रहे कार्यो का ब्यौरा दिया।

पीएम ने इस मुद्दे पर शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक की थी। रविवार को मूलत यह फालोअप बैठक थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने खोज एवं बचाव कार्य में तेजी लाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि नेपाल में फंसे लोगों को सड़क मार्ग से निकालने के भी साथ-साथ प्रयास किए जाएं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों को राहत पहुंचने में खाद्य सामग्री और पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराने पर होना चाहिए। साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में दूध पाउडर भेजने को भी प्राथमिकता दी जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें