फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएस में शामिल होने के लिए फुसलाता था कारोबारी

आईएस में शामिल होने के लिए फुसलाता था कारोबारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दावा किया है कि महाराष्ट्र के युवकों को कथित तौर पर आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए मनाने में एक अफगान कारोबारी शामिल हो सकता है। एनआईए ने अफगानिस्तान...

आईएस में शामिल होने के लिए फुसलाता था कारोबारी
एजेंसीSun, 03 May 2015 03:36 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दावा किया है कि महाराष्ट्र के युवकों को कथित तौर पर आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए मनाने में एक अफगान कारोबारी शामिल हो सकता है। एनआईए ने अफगानिस्तान को पहला न्यायिक अनुरोध भेज कर इस शख्स का ब्योरा मांगा है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अफगान नागरिक भारत में सूखे मेवों का व्यापार कर रहा था। उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। उसने कथित तौर पर मुंबई के पड़ोस में कल्याण के रहने वाले चार युवकों से संपर्क किया और उन्हें आईएसआईएस आतंकवादी संगठन में शामिल होने के लिए लुभाया।

एनआईए ने पिछले साल नवंबर में तुर्की से भारत निर्वासित किये जाने के बाद अरीब मजीद नामक युवक को गिरफ्तार किया था जिसके बाद उक्त शख्स रहस्यमय तरीके से गायब हो गया।

सूत्रों ने कहा कि अफगान नागरिक के पिछले साल दिसंबर में दिल्ली से बाहर जाने की बात पता चली। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान को भेजे गये अनुरोध पत्रों को गृह मंत्रालय ने मंजूरी दी है।

अफगान सरकार को भेजे गये एनआईए के अनुरोध में उसके पते का सत्यापन, उसका पूरा बैंक खाता ब्योरा, उस देश में उसके साथी आदि के बारे में पूछा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें