फोटो गैलरी

Hindi Newsउमर ने कहा- महबूबा सरकार गठन पर अपना रुख स्पष्ट करें

उमर ने कहा- महबूबा सरकार गठन पर अपना रुख स्पष्ट करें

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर में नई सरकार का गठन करें या भाजपा से गठबंधन तोड़कर चुनाव का सामना करें। राज्य के पूर्व...

उमर ने कहा- महबूबा सरकार गठन पर अपना रुख स्पष्ट करें
एजेंसीSun, 07 Feb 2016 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर में नई सरकार का गठन करें या भाजपा से गठबंधन तोड़कर चुनाव का सामना करें।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि पीडीपी-भाजपा गठजोड़ टूटने की स्थिति में उनकी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस भाजपा का समर्थन करने को तैयार नहीं है। उमर यह भी चाहते हैं कि महबूबा जम्मू-कश्मीर पर विशेष विश्वास बहाली उपाय (सीबीएम) के बारे में भी स्पष्ट करें, जिसे वह मोदी सरकार से नई सरकार के गठन के लिए अनुकूल माहौल के तौर पर चाहती हैं।

उन्होंने कहा, महबूबा मुफ्ती लंबे समय से चुप हैं। वह अब और चुप नहीं रह सकतीं। उन्हें कुछ मुद्दों पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। वह स्पष्ट करें कि वे कौन से विश्वास बहाली के उपाय हैं और मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद अचानक इसकी जरूरत क्यों पड़ी।

उन्होंने कहा, भाजपा भी यह नहीं जानती कि पीडीपी क्या मांग कर रही है। यहां तक कि भाजपा ने भी कहा है कि कृपया स्पष्ट रूप से हमें बताएं कि आप क्या चाहते हैं, जिससे हम भी जान सकें कि सीबीएम क्या है, जिसकी महबूबा मुफ्ती मांग कर रही हैं।

यह पूछे जाने पर कि सरकार गठन पर जारी गतिरोध का क्या कारण हो सकता है और क्या पीडीपी अध्यक्ष राज्य का नेतृत्व करने के लिए डरी हुई हैं, उमर ने कहा, मैं नहीं कहना चाहता कि वह भयभीत हैं या नहीं। महबूबा एक नेता हैं और उन्हें नेतृत्व करना है। आज यदि वह राज्य का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं हैं, तब उन्हें घोषणा कर देनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें