फोटो गैलरी

Hindi Newsविकास से समस्या का समाधान संभव: मोदी

विकास से समस्या का समाधान संभव: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में शांति के पथ पर विकास के मार्ग का अनुसरण करने की अपील करते हुए आज कहा कि विकास के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलने से ही समस्याओं का समाधान निकल सकता है। राज्य में...

विकास से समस्या का समाधान संभव: मोदी
एजेंसीSun, 30 Aug 2015 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में शांति के पथ पर विकास के मार्ग का अनुसरण करने की अपील करते हुए आज कहा कि विकास के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलने से ही समस्याओं का समाधान निकल सकता है। राज्य में आरक्षण के मुद्दे पर हिंसक घटनाएं देखने को मिली है।

आकाशवाणी पर मन की बात कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों गुजरात की घटनाओं ने, हिंसा के तांडव ने, सारे देश को बेचैन बना दिया। और स्वाभाविक है कि गांधी और सरदार की भूमि पर ऐसा कुछ भी हो जाए तो देश को सबसे पहले सदमा पहुंचता है, पीड़ा होती है।

मोदी ने कहा कि लेकिन बहुत ही कम समय में गुजरात के प्रबुद्ध, सभी मेरे नागरिक भाइयों और बहनों ने परिस्थिति को संभाल लिया। स्थिति को बिगड़ने से रोकने में सक्रिय भूमिका निभाई और फिर एक बार शांति के मार्ग पर गुजरात चल पड़ा। उन्होंने कहा कि शांति, एकता, भाईचारा यही रास्ता सही है और हमें विकास के मार्ग पर ही कंधे से कंधा मिलाकर के चलना है। विकास ही हमारी समस्याओं का समाधान है।

इससे पहले भी मोदी ने राज्य में शांति की अपील करते हुए कहा था कि हम सब साथ मिलकर गुजरात को जो नई उंचाईयों पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं, हम सब उसमें सहयोगी बनें और अपना योगदान दें, यही मेरी सभी गुजरात के भाईयों और बहनों से आग्रहपूर्वक विनती है।

उल्लेखनीय है कि गुजरात में आरक्षण आंदोलन की अगुवाई कर रहे 22 वर्षीय हार्दिक पटेल को पिछले दिनों कुछ देर के लिए गिरफ्तार किए जाने के दौरान आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई थी जिसके बाद उत्तरी गुजरात के तीन शहरों और सूरत के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। बाद में पटेल को रिहा कर दिया गया। आरक्षण की मांग को लेकर किसी भी अप्रिय घटना नहीं होने देना सुनिश्चित करने के लिए आरएएफ, बीएसएफ और एसआरपी के जवानों को तैनात किया गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें