फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी सरकार के नये नारे, 'साल एक-शुरुआत अनेक'

मोदी सरकार के नये नारे, 'साल एक-शुरुआत अनेक'

"अच्छे दिन'' के नारे के साथ स्पष्ट बहुमत से सत्ता में आये राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने केन्द्र में एक साल पूरा करने के बाद आज दो नये नारे दिये, 'साल एक-शुरुआत अनेक' और 'मोदी सरकार-विकास...

मोदी सरकार के नये नारे, 'साल एक-शुरुआत अनेक'
एजेंसीThu, 21 May 2015 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

"अच्छे दिन'' के नारे के साथ स्पष्ट बहुमत से सत्ता में आये राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने केन्द्र में एक साल पूरा करने के बाद आज दो नये नारे दिये, 'साल एक-शुरुआत अनेक' और 'मोदी सरकार-विकास लगातार'।
    
केन्द्रीय रसायन उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने यहां एक टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में मोदी सरकार के एक साल के कामकाज पर सवालों के जवाब में कहा कि सरकार को जनता की ऊंची आकांक्षाओं को लेकर कोई डर नहीं है।

एक साल के अंदर जन-धन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना और सुरक्षा बीमा योजना के माध्यम से करोड़ों लोगों को सामाजिक सुरक्षा देने की पहल की गयी है। किसानों के लिये आपदा राहत योजना में बदलाव किये गये है। इस प्रकार से नरेन्द्र मोदी सरकार गरीबों, पीड़ितों, शोषितों एवं वंचितों की सरकार है।
 
     
यह पूछे जाने पर कि उम्मीदों की लहरों पर सवार होकर बनी मोदी सरकार एक साल के काम को जनता के बीव कैसे परिभाषित करेगी और क्या उन्हें जनता की आकांक्षाओं का डर नहीं लगता, कुमार ने कहा कि सरकार को जनता की आकांक्षाओं का कोई डर नहीं लगता है। एक साल में उन्हीं आकांक्षाओं की दिशा में काम शुरू हुआ है। इसी लिये उसका नया नारा है, 'साल एक- शुरुआत अनेक'।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें