फोटो गैलरी

Hindi Newsबाघों को बचाने के लिए अमिताभ और सचिन से महाराष्ट्र सरकार की अपील

बाघों को बचाने के लिए अमिताभ और सचिन से महाराष्ट्र सरकार की अपील

महाराष्ट्र सरकार की ओर से महानायक अमिताभ बच्चन और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर से बाघों को बचाने की अपील की गई है। राज्य के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने सोमवार को कहा कि सरकार चाहती है कि अमिताभ और सचिन...

बाघों को बचाने के लिए अमिताभ और सचिन से महाराष्ट्र सरकार की अपील
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 03 Aug 2015 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र सरकार की ओर से महानायक अमिताभ बच्चन और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर से बाघों को बचाने की अपील की गई है। राज्य के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने सोमवार को कहा कि सरकार चाहती है कि अमिताभ और सचिन बाघों को बचाने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि वन्य जीव संरक्षण के ब्रांड एम्बेस्डर बनने के लिए अमिताभ और सचिन को पत्र लिखा गया है। लेकिन उनकी ओर से अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

मंत्रालय में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में मुनगंटीवार ने कहा कि राज्य में बाघों की संख्या बढ़ रही है। इसके संरक्षण की जिम्मेदारी सरकार की है। देश भर में 2226 बाघ हैं जबकि 190 महाराष्ट्र में हैं। वर्ष 2006 की गणना के मुताबिक राज्य में बाघों की संख्या 103 थी। राज्य में बाघों की संख्या बढ़ रही है जो राज्य के लिए बेहतरीन खबर है। राज्य के बाघों के संरक्षण के लिए नियामक मंडल की बैठक में वन्य जीव संरक्षण के ब्रांड एम्बेस्डर के लिए अमिताभ और सचिन के नाम पर फैसला लिया गया है और उनको पत्र भी लिखा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें