फोटो गैलरी

Hindi Newsस्थानीयता नीति को लेकर सीएम ने की शिबू से बात

स्थानीयता नीति को लेकर सीएम ने की शिबू से बात

स्थानीय नीति को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से मुलाकात की। मुख्यमंत्री दोपहर 1.30 बजे शिबू के आवास पहुंचे। सीएम ने शिबू सोरेन को बताया कि राज्य में स्थानीयता नीति बनाई जा...

स्थानीयता नीति को लेकर सीएम ने की शिबू से बात
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Apr 2015 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय नीति को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से मुलाकात की। मुख्यमंत्री दोपहर 1.30 बजे शिबू के आवास पहुंचे। सीएम ने शिबू सोरेन को बताया कि राज्य में स्थानीयता नीति बनाई जा रही है। सरकार इसे शीघ्र लागू भी करना चाहती है। इसके लिए वह उनका सुझाव चाहते हैं। शिबू ने स्थानीयता नीति तय करने में लोगों के हक और अधिकार का ध्यान रखा जाना चाहिए। झारखंड की लड़ाई लड़ने वालों को उनका अधिकार मिलना चाहिए। दोनों के बीच राज्य के विकास पर भी चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार राज्य में सुशासन लाना चाहती है। काम में पारदर्शिता लायी जा रही है। शिबू ने सीएम से कहा कि अंतिम लोगों तक योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ मिलना चाहिए। प्रखंड स्तर तक इसका लाभ मिलना चाहिए। ब्लॉक ऑफिस की गड़बड़ी दूर होनी चाहिए। गांव के लोगों को ब्लॉक जाने में ही परेशानी होती है। विकास के लिए उन्होंने जल- जंगल जमीन को झारखंड की पहचान बताया और इसी रक्षा करने को जरूरी बताया। मुख्यमंत्री ने दोपहर का भोजन भी शिबू सोरेन के साथ ही किया।

खतियान को आधार बनाना चाहता है झामुमो
जमशेदपुर में झामुमो के अधिवेशन में स्थानीय नीति में खतियान को ही आधार बनाने की मांग की गई थी और इसका प्रस्ताव पास किया गया था। इस घोषणा के बाद सीएम का शिबू सोरेन से मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। चर्चा के अनुसार प्रस्तावित नीति में सरकार खतियान को आधार बनाने के पक्ष में नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें