फोटो गैलरी

Hindi Newsदेशद्रोही नारों से गुस्‍से में पूर्व सैनिक, लौटा देंगे JNU की डिग्री

देशद्रोही नारों से गुस्‍से में पूर्व सैनिक, लौटा देंगे JNU की डिग्री

संसद हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी दिए जाने के खिलाफ जेएनयू कैंपस में हुए कार्यक्रम को लेकर विवादों के बीच विश्वविद्यालय के छात्र रह चुके पूर्व सैन्यकर्मियों ने अपनी डिग्री लौटाने की धमकी देते हुए...

देशद्रोही नारों से गुस्‍से में पूर्व सैनिक, लौटा देंगे JNU की डिग्री
एजेंसीSat, 13 Feb 2016 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

संसद हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी दिए जाने के खिलाफ जेएनयू कैंपस में हुए कार्यक्रम को लेकर विवादों के बीच विश्वविद्यालय के छात्र रह चुके पूर्व सैन्यकर्मियों ने अपनी डिग्री लौटाने की धमकी देते हुए कहा है कि ऐसे संस्थान के साथ उन्हें अपने को जोड़ना मुश्किल लगता है जो राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का अड्डा बन गया है।

54वें एनडीए पाठयक्रम के पूर्व सैन्यकर्मियों ने जेएनयू के कुलपति जगदीश कुमार को एक खत में कहा, विश्वविद्यालय में अफजल गुरू दिवस समारोह जैसी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों पर हम लाचार महसूस कर रहे और ऐसी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्त विश्वविद्यालय की मौजूदा छात्र बिरादरी को लेकर अपमानित महसूस करते हैं।

इसमें कहा गया है, हमारा मानना है कि जेएनयू कैंपस में मौजूदा गतिविधियां विश्वविद्यालय के पूर्व डिग्री धारकों के बलिदान को नजरंदाज करता है और अगर विश्वविद्यालय परिसर में इस तरह की गतिविधि होने दी जाती है तो हम अपना सम्मान आपके संस्थान को लौटाना चाहेंगे।

अफजल गुरू को फांसी दिए जाने के खिलाफ कैंपस में कार्यक्रम को लेकर देशद्रोह के मामले में जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के एक दिन बाद पूर्वसैनिकों का यह पत्र आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें