फोटो गैलरी

Hindi Newsगुर्जर आंदोलन: अर्द्धसैनिक बल के 4,500 कर्मी राजस्थान के लिए रवाना

गुर्जर आंदोलन: अर्द्धसैनिक बल के 4,500 कर्मी राजस्थान के लिए रवाना

गुर्जर आंदोलन से निपटने में राज्य सरकार की मदद के लिए केन्द्र सरकार की ओर से अर्द्धसैनिक बलों के 4,500 कर्मी राजस्थान भेजे गए है। गुर्जर आंदोलन के कारण दिल्ली मुंबई रेल मार्ग और राष्ट्रीय राजमार्ग पर...

गुर्जर आंदोलन: अर्द्धसैनिक बल के 4,500 कर्मी राजस्थान के लिए रवाना
एजेंसीThu, 28 May 2015 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

गुर्जर आंदोलन से निपटने में राज्य सरकार की मदद के लिए केन्द्र सरकार की ओर से अर्द्धसैनिक बलों के 4,500 कर्मी राजस्थान भेजे गए है। गुर्जर आंदोलन के कारण दिल्ली मुंबई रेल मार्ग और राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज आठवें दिन भी यातायात प्रभावित है।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने यहां कहा कि कुछ सुरक्षाकर्मी पहले ही राजस्थान पहुंच चुके हैं और बाकी अलग अलग समूहों में पहुंचेंगे। इन सुरक्षाकर्मियों को देश के विभिन्न हिस्सों से भेजा जा रहा है। इनमें ज्यादातर सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवान हैं।
 
गुर्जर आंदोलनकारियों ने दिल्ली मुंबई रेल मार्ग और जयपुर आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग को आज आठवें दिन भी जाम किया हुआ है और गतिरोध को दूर करने के लिए बातचीत के जरिये प्रयास किए जा रहे हैं।

सरकारी नौकरियों में पांच प्रतिशत आरक्षण की अपनी मांग पर दबाव बनाने के लिए आंदोलनकारी तीन जिलों में रेल पटरियों और सड़क मार्गों को ठप्प कर रहे हैं।
 
मौजूदा गुर्जर आंदोलन के कारण रेलवे को करीब 100 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। आंदोलन के चलते रेलवे को अभी तक कोटा-मथुरा मार्ग पर तीन सौ से ज्यादा मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने या मार्ग परिवर्तित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें