फोटो गैलरी

Hindi Newsकेजरीवाल ने मांगी माफी, परिवार ने कहा माफी से नहीं आएगा मेरा बेटा वापस

केजरीवाल ने मांगी माफी, परिवार ने कहा माफी से नहीं आएगा मेरा बेटा वापस

दिल्ली में बुधवार को जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की रैली में खुदकशी करने वाले किसान गजेंद्र सिंह के परिजन ने इस घटना के पीछे साजिश की आशंका जताते हुए इसकी केन्द्रीय जांच ब्यूरों से जांच करवाने और...

केजरीवाल ने मांगी माफी, परिवार ने कहा माफी से नहीं आएगा मेरा बेटा वापस
एजेंसीFri, 24 Apr 2015 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में बुधवार को जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की रैली में खुदकशी करने वाले किसान गजेंद्र सिंह के परिजन ने इस घटना के पीछे साजिश की आशंका जताते हुए इसकी केन्द्रीय जांच ब्यूरों से जांच करवाने और प्राकृतिक आपदा से प्रभावित किसानों को सरकार की ओर से दिये जाने वाले पैकेज का नामकरण गजेंद्र सिंह के नाम पर करने की मांग की है।

राजस्थान के दौसा जिले के नांगल झामरवाडा गांव के निवासी गजेंद्र के चाचा और गांव के सरपंच गोपाल सिंह ने आज उनसे मिलने आये राजस्थान के संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड से यह मांग की। गोपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने राज्य सरकार से गजेंद्र सिंह द्वारा दिल्ली में आप की रैली में खुदकशी करने की घटना के पीछे किसी साजिश की आशंका जाहिर की। उन्होंने इस मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग सरकार के माध्यम से केन्द्रीय गहमंत्री राजनाथ सिंह तक पहुंचाने का अनुरोध भी किया है।

गजेंद्र के पास से मिले पत्र के बारे में गोपाल सिंह ने कहा कि उसनें लिखावट गजेंद्र की नहीं है। उन्होंने राज्य के संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ को गजेंद्र की डायरी और अन्य लिखावट बताते हुए कहा कि कथित पत्र और डायरी की लिखावट में कोई समानता नहीं है।

गोपाल सिंह ने राज्य सरकार से प्राकृतिक आपदा और अतिवष्टि से प्रभावित किसानों को सरकार की ओर से दिये जाने वाले पैकेज का नामकरण गजेंद्र सिंह के नाम करने, दिवंगत किसान के परिवार को यह पैकेज देने, उसके एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने तथा उसके बच्चों की शिक्षा का प्रबंध करने मांग की है।

संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड ने गोपाल सिंह को उनकी मांगें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समक्ष पंहुचाने और बच्चों की शिक्षा का प्रबंध करने का आश्वासन दिया है। राठौड गजेंद्र के परिजनों से मिलने उसके घर गये थे और उन्होंने शोकसतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।

राठौड ने गजेंद्र सिंह के आश्रितों को राज्य सरकार की ओर से चार लाख रुपये का चैक सौंपा। गोपाल सिंह ने कहा कि सीबीआई की जांच में स्पष्ट हो जाएगा कि गजेंद्र किसके सम्पर्क में था, किसके कहने पर दिल्ली गया, किसने उसे उकसाया और कथित पत्र किसने लिखा।

गजेंद्र की मां, बहन रेखा और बेटी मेधा ने भी आज नांगल झामरवाडा में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान इस घटना में साजिश की आंशका जताई है। उसकी मां ने कहा माफी मांगने से अब क्या होगा। मेरे पूत (बेटे) की तो जान चली गयी।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपनी पार्टी की रैली के दौरान हुई इस घटना पर माफी मांगी लेकिन गजेंद्र की मां ने उनकी माफी को खारिज कर दिया। रेखा ने कहा जब मेरा भाई पेड़ पर था तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो मिनट के लिए अपना भाषण और रैली क्यों नहीं रोकी। मेरे भाई को क्या दुख था जो वह ऐसा करता। उसे जरूर किसी ने उकसाया है। इसमें किसी की साजिश है। मेरा भाई ऐसा कभी कर ही नहीं सकता था।

गजेंद्र की पुत्री मेधा ने कहा पिताजी फसल खराब होने के कारण परेशान जरूर थे लेकिन ऐसा लगता नहीं था कि वे खुदकशी कर लेंगे। उसने कहा कि गजेंद्र के पास से मिले पत्र की लिखावट उसके पिता की नहीं है। साफा बांधने में महारथ रखने वाले गजेंद्र ने बुधवार को दिल्ली में आप की रैली के दौरान एक पेड़ पर फंदे से लटक कर खुदकशी कर ली थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें