फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर घाटी में बाढ़ को लेकर चेतावनी

कश्मीर घाटी में बाढ़ को लेकर चेतावनी

श्रीनगर में झेलम नदी के खतरे के निशान से ऊपर पहुंचने की वजह से मंगलवार को कश्मीर घाटी में बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई। यहां बाढ़ नियंत्रण विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ''श्रीनगर शहर के...

कश्मीर घाटी में बाढ़ को लेकर चेतावनी
एजेंसीTue, 21 Apr 2015 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीनगर में झेलम नदी के खतरे के निशान से ऊपर पहुंचने की वजह से मंगलवार को कश्मीर घाटी में बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई। यहां बाढ़ नियंत्रण विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ''श्रीनगर शहर के राम मुंशीबाग में आज (मंगलवार) सुबह आठ बजे झेलम का जलस्तर 19.10 फीट दर्ज किया गया, जो खतरे के निशान से ऊपर है।'' उन्होंने बताया, ''अनंतनाग जिले के संगम में जलस्तर 20.8 फीट दर्ज किया गया, यहां भी यह खतरे के निशान के करीब है।''

अधिकारी ने यह भी कहा कि कई जगहों पर झेलम का जलस्तर अभी भी बढ़ने के चलते बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है। अनंतनाग व बारामूला में दक्षिणी और उत्तरी कश्मीर के जिलों के कई इलाके जलमग्न हैं। जलभराव की वजह से श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग भी कई जगहों पर डूबा हुआ है, लेकिन फिलहाल राजमार्ग पर यातायात की आवाजाही बाधित नहीं हुई है।

लद्दाख क्षेत्र के करगिल कस्बे में पिछले दो दिनों के दौरान बर्फबारी हुई, जिसकी वजह से कस्बे में यातायात की आवाजाही ठप है। करगिल और जोजिला दर्रे पर हुई ताजा बर्फबारी की वजह से इस साल श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग देरी से खुलने की आशंका है।

मौसम विभाग ने मंगलवार के बाद से पूरे जम्मू एवं कश्मीर में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। हालांकि, कहा गया है कि बुधवार तक कुछ इलाकों में हल्की से लेकर सामान्य बारिश हो सकती है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें