फोटो गैलरी

Hindi Newsमध्यप्रदेश: जिला अस्पताल में जानवरों का ग्लूकोज मरीज को चढ़ाया, आरोपी नर्स निलंबित

मध्यप्रदेश: जिला अस्पताल में जानवरों का ग्लूकोज मरीज को चढ़ाया, आरोपी नर्स निलंबित

मध्यप्रदेश के रायसेन जिला अस्पताल में इलाज के दौरान लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक वृद्ध मरीज को जानवरों का ग्लूकोज चढ़ा दिया गया। मामला प्रकाश में आने पर अस्पताल प्रबंधन ने आरोपी नर्स और दो...

मध्यप्रदेश: जिला अस्पताल में जानवरों का ग्लूकोज मरीज को चढ़ाया, आरोपी नर्स निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Aug 2015 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के रायसेन जिला अस्पताल में इलाज के दौरान लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक वृद्ध मरीज को जानवरों का ग्लूकोज चढ़ा दिया गया। मामला प्रकाश में आने पर अस्पताल प्रबंधन ने आरोपी नर्स और दो अन्य कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

खबरों के मुताबिक 65 वर्षीय अजीमुल्लाह को उसके परिजनों ने गत शुक्रवार को उल्टी एवं पेट दर्द की शिकायत की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया था। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ़ शशि ठाकुर ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने शनिवार को बताया कि नर्स दुर्गा धुर्वे, पुरुष वार्ड प्रभारी ए थॉमस एवं स्टोरकीपर स्वदेश नायक को मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया गया है।

ठाकुर के मुताबिक संबंधित फार्मास्क्युटिकल्स को नोटिस दिया गया है, जिसने अस्पताल में ग्लूकोज एवं दवाइयों की आपूर्ति की थी। अस्पताल में ग्लूकोज एवं दवाओं के स्टॉक की पड़ताल भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि मरीज की सेहत फिलहाल ठीक है। उनके मुताबिक परिवार ने जब घटना की जानकारी दी, तब तक मरीज को लगभग 30 फीसदी जानवरों का ग्लूकोज चढ़ाया जा चुका था।

ठाकुर ने बताया कि अस्पताल में उपयोग की जाने वाली दवाओं को हैदराबाद की प्रयोगशाला में पड़ताल के लिए भेजा जा रहा है। जांच में दवाओं के ठीक पाए जाने पर ही आपूर्तिकर्ता को भुगतान किया जाएगा। उन्होंने स्वीकार किया कि जानवरों के ग्लूकोज का एक पूरा कार्टन अस्पताल में होना एक गंभीर मामला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें