फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार: सीट बंटवारे पर राजग के घटक दलों की दिल्ली में बैठक

बिहार: सीट बंटवारे पर राजग के घटक दलों की दिल्ली में बैठक

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों की बैठक नई दिल्ली में सोमवार को होगी। बैठक में सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी। बैठक की...

बिहार: सीट बंटवारे पर राजग के घटक दलों की दिल्ली में बैठक
एजेंसीMon, 31 Aug 2015 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों की बैठक नई दिल्ली में सोमवार को होगी। बैठक में सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी। बैठक की अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी सोमवार सुबह बैठक में हिस्सा लेने के लिए पटना से दिल्ली रवाना हुए। मोदी ने कहा कि राजग के घटक दलों की इस बैठक में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक में भाजपा के नेताओं के अलावा राजग घटक दलों के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि यह बैठक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नई दिल्ली स्थित आवास पर होगी।

बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान, लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी भी शामिल होंगे। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर राजग घटक दलों की यह पहली बैठक है।

बिहार चुनाव को लेकर यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। बिहार में सीट बंटवारे को लेकर अब तक सहयोगी दलों के बीच आम राय नहीं बन पाई है। सीट बंटवारे को लेकर कई बार घटक दलों के नेता अपने बयानों के माध्यम से भाजपा पर दबाव बनाने की कोशिश करते रहे हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें