फोटो गैलरी

Hindi Newsबार रिश्वत केस: केरल के पूर्व वित्त मंत्री मणि ने सरकारी आवास छोड़ा

बार रिश्वत केस: केरल के पूर्व वित्त मंत्री मणि ने सरकारी आवास छोड़ा

केरल कांग्रेस (एम) के प्रमुख और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री केएम मणि ने शुक्रवार को अपना आधिकारिक आवास छोड़ दिया। उन्होंने गत मंगलवार को राज्य के वित्त मंत्री और कानून मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया...

बार रिश्वत केस: केरल के पूर्व वित्त मंत्री मणि ने सरकारी आवास छोड़ा
एजेंसीFri, 13 Nov 2015 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल कांग्रेस (एम) के प्रमुख और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री केएम मणि ने शुक्रवार को अपना आधिकारिक आवास छोड़ दिया। उन्होंने गत मंगलवार को राज्य के वित्त मंत्री और कानून मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

आपको बता दें कि मणि का राज्य के बहुचर्चित बार रिश्वत केस में नाम सामने आया है। हाल ही में इस मामले की सुनवाई के दौरान केरल हाईकोर्ट ने मणि के खिलाफ कुछ टिप्पणियां की थीं, जिसके बाद विपक्षी दलों समेत केरल में सत्ताररूढ़ यूडीएफ ने भी मणि पर इस्तीफे के लिए दबाव बनाया था।

सरकारी आवास छोड़ने के बाद 82 वर्षीय मणि ने कहा, अब सभी शंकाएं दूर होने के बाद ही वापसी करूंगा। इसके बाद वह कोट्टायम जिला स्थित अपने गृह नगर पाला के लिए रवाना हो गए। उन्होंने कहा, मैं वापसी के लिए बहुत इच्छुक नहीं हूं। बहरहाल, शंकाएं दूर होने के बाद जरूर वापसी करूंगा।

मणि राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार में सबसे वरिष्ठ मंत्री थे। वह केरल विधानसभा में सबसे लंबे समय तक इसके सदस्य रहे हैं। मणि 1965 से पाला विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

यह है मामला -
केरल राज्य बार-होटल मालिक संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष बीजू रमेश ने मणि पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। रमेश का आरोप है कि तत्कालीन वित्त मंत्री मणि ने राज्य में 470 भारत निर्मित शराब परोसने वाले शराबघरों के लाइसेंस के नवीकरण के लिए एक करोड़ की रिश्वत ली थी। सतर्कता विभाग ने इस आरोप की जांच की थी, जिसके बाद मणि के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में पिछले साल एफआईआर दर्ज की गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें